भूकंप के झटकों से एक बार फिर डोली पाक की धरती, जानिए कितनी रही तीव्रता
भूकंप के झटकों से एक बार फिर डोली पाक की धरती, जानिए कितनी रही तीव्रता
Share:

इस्लामाबाद: भारत के पड़ोसी देश पाक में एक बार फिर से धरती डोल उठी है. पाकिस्तान में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस हुए है, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 बताई जा रही है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, पाकिस्तान में सुबह 9.13 बजे यह भूकंप के झटके महसूस किए गए है.

इससे पहले बीते माह पाक में जोरदार भूकंप आया था. खबरों का कहना है कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.2 थी, जिसके झटके लोगों ने कुछ सेकेंड तक महसूस हुए थे. इससे पहले श्रीलंका के कोलंबा में 6.2 की तीव्रता वाला भूकंप आया था. इस भूकंप की गहराई धरती के अंदर 10 किलोमीटर थी.

जिसके पूर्व 8 दिसंबर को गुजरात के कच्छ जिले के रापर कस्बे के पास 4.2 तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस हुए थे . इस बीच जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था. भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान के एक अधिकारी ने बोला था कच्छ जिले के रापर से 19 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में सुबह करीब 9 बजे भूकंप आया जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 तीव्रता आंकी गई थी. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप का केंद्र पृथ्वी की सतह से 19.5 किलोमीटर गहराई में था. में एक बार फिर से धरती डोली है. पाकिस्तान में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस हुए थे, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 थी. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, पाकिस्तान में सुबह 9.13 बजे यह भूकंप आया.

गाजा पट्टी के बद से बदतर हुए हाल गधों और पालतू जानवरों का मांस खा रहे लोग

आखिर कब और कैसे रुक सकता है इजरायल-हमास युद्ध, अमेरिका और फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास चर्चा से निकालंगे समाधान

आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के बाद भी हुई ड्रॉ हुई सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -