'POK हमारा है, वहां के हिंदू-मुस्लिम सब हमारे', बोले अमित शाह
'POK हमारा है, वहां के हिंदू-मुस्लिम सब हमारे', बोले अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हाल ही में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, चुनावी बॉन्ड, वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर अपना पक्ष रखा। उन्होंने एक कार्यक्रम के चलते कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हमारा है। वह अखंड भारत का हिस्सा है। दरअसल, अमित शाह से पूछा गया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को हम भारत का हिस्सा मानते हैं। वहाँ पर यदि किसी का उत्पीड़न हो रहा हो, या कोई बलोच हो जो वहीं की परिस्थिति से परेशान हो। उसका उत्पीड़न हो रहा है…? इस पर अमित शाह ने कहा, “पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का भाग है तथा इसमें हिंदू-मुस्लिम का सवाल पैदा ही नहीं होता। वहाँ जो मुसलमान हैं वो भी हमारे हैं वहाँ जो हिंदू हैं वो भी हमारे हैं।”

वही अमित शाह ने कहा, वहाँ का मुसलमान भी हमारा है और हिंदू भी हमारा है। फिर तालियों से सभा गूँज गई। याद दिला दें इससे पहले 2019 में आर्टिकल 370 समाप्त करते समय अमित शाह ने कहा था कि पीओके भारत का हिस्सा है तथा  इसके लिए हम जान दे देंगे। इसी कार्यक्रम में चुनावी बॉन्ड पर भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपना पक्ष रखा। साथ ही वन नेशन वन इलेक्शन की महत्वता को भी समझाया। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए उन्होंने कहा, “भारतीय राजनीति में काले धन के प्रभाव को खत्म करने के लिए चुनावी बॉण्ड लाए गए। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सभी को मानना होगा। मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करता। उसका पूरा सम्मान करता हूँ, लेकिन मुझे लगता है कि चुनावी बॉण्ड को पूरी तरह खत्म करने की बजाय इसमें सुधार किया जाना चाहिए था।”

उन्होंने कहा, “मैं अपनी बात बोलना चाहता हूँ। ये फैलाया गया है कि चुनावी बॉन्ड से भाजपा को फायदा हुआ है…राहुल गाँधी ने तो इसे सबड़े बड़ी उगाही का माध्यम बताया है। पता नहीं, इन्हें कौन ये सब लिखकर देता है। कुल 20,000 करोड़ रुपए के चुनावी बॉण्ड में से बीजेपी को तकरीबन 6,000 करोड़ रुपए मिले। बाकी बॉण्ड कहाँ गए? 14000 के बॉन्ड कहाँ गए? TMC को 1,600 करोड़ रुपए प्राप्त हुए, कॉन्ग्रेस को 1,400 करोड़ रुपए मिले। BRS को 1,200 करोड़ रुपए, बीजद को 775 करोड़ रुपए और द्रमुक को 639 करोड़ रुपए प्राप्त हुए।” अमित शाह ने कहा, “303 सांसद होने के बाद भी हमें 6,000 करोड़ रुपए मिले हैं तथा बाकियों को 242 सांसदों के बावजूद 14,000 करोड़ रुपए मिले हैं। किस बात को लेकर इतना हंगामा है? मैं बोल सकता हूँ कि एक बार हिसाब-किताब हो जाने के बाद वे आप सभी का सामना नहीं कर पाएँगे।”

अपना पक्ष बात रखते हुए उन्होंने एक राष्ट्र एक चुनाव की भी बात की। उन्होंने कहा कि देश भर में कई बार चुनाव होने की वजह से इसमें बड़ी मात्रा में धन खर्च होता है। उन्होंने कहा कि सबसे अहम बात यह है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह से सरकार की फैसले लेने की क्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है तथा विकास कार्य रुक जाते हैं।

'मेरे प्रिय परिवारजन..', देशवासियों के नाम पीएम मोदी का पत्र, विकसित भारत बनाने के लिए माँगा सुझाव और समर्थन

दिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता को ED ने किया गिरफ्तार, अब केजरीवाल पर लटकी तलवार !

चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -