पाकिस्तान की बड़ी साजिश हुई नाकाम, तबाह होते-होते बच गया पंजाब

चंडीगढ़: पंजाब को तबाह करने के पाकिस्तानी षड्यंत्र को बुधवार को विफल कर दिया गया है। पंजाब पुलिस एवं BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप तरनतारन जिले के खेमकरण इलाके में हथियारों का बड़ा जखीरा जब्त किया है। बुधवार को एक अफसर ने यह खबर दी। संयुक्त अभियान में पंजाब पुलिस की काउंडर इंटेलिजेंस विंग तथा सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने 22 पिस्तौल, 44 मैगजीन, 100 कारतूस तथा एक किलो हेरोइन जब्त की है। 

वही पाकिस्तान ड्रोन के जरिए पंजाब में हथियारों तथा हेरोइन की खेप भेजने में लगा हुआ है। इससे पहले टिफिन बम भी ड्रोन से गिराए जा चुके हैं। हालांकि वक़्त रहते पंजाब पुलिस ने हथियारों की इन खेपों को जब्त कर लिया। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पाकिस्तान की गतिविधियों पर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। 2019 में 232.561 किलो हेरोइन पंजाब में पकड़ी गई। 2020 में यह संख्या 506.241 किलोग्राम तक पहुंच गई। 2021 में 31 मई तक 241.231 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी जा चुकी है। 

वही सितंबर 2019 में पुलिस ने खेमकरण सेक्टर से 5 राइफल, 150 कारतूस तथा सात पिस्तौल जब्त की। हथियारों की ये खेप ड्रोन से गिराई गई थी। दिसंबर 2020 BSF ने कोट रजादा में 70 राउंड गोलीबारी की। हालांकि ड्रोन हथियार गिराकर लौट गया। गुरदासपुर जिले में भी पाकिस्तानी ड्रोन ने 11 ग्रेनेड की खेप गिराई थी। हालांकि इस खेप को जब्त कर लिया गया था। मामला 22 दिसंबर 2020 का है। गुरदासपुर सेक्टर में इसी वर्ष 22 फरवरी को BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की।

बैंगलोर में IPL के बड़े सट्टा रैकेट का भंडाफोड़, 27 गिरफ्तार, लाखों रुपए कैश बरामद

दूसरे भाई-बहन से ज्यादा प्यार करते थे माँ-बाप, लड़की ने पूरे परिवार को जहर देकर मार डाला

मर्जी के खिलाफ बेटी ने किया निकाह, तो गुस्से में पिता हुसैन ने परिवार के 7 लोगों को जिन्दा जला डाला

Most Popular

- Sponsored Advert -