अफगानिस्तान में पाकिस्तान की एयरस्ट्राइक, 5 महिलाओं और 3 बच्चों की मौत, भड़का तालिबान
अफगानिस्तान में पाकिस्तान की एयरस्ट्राइक, 5 महिलाओं और 3 बच्चों की मौत, भड़का तालिबान
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के तालिबान ने आज सोमवार (18 मार्च) को कहा कि पाकिस्तान ने अफगान क्षेत्र में दो हवाई हमले किए, जिसमें पांच महिलाएं और तीन बच्चे मारे गए। तालिबान प्रवक्ता ने हमलों की निंदा करते हुए इसे संप्रभुता का उल्लंघन बताया है। ये हमले तब हुए जब पड़ोसियों ने पाकिस्तान में हाल के आतंकवादी हमलों के लिए ज़िम्मेदारी लेने का आरोप लगाया है, जो कहता है कि उन्हें अफगान धरती से शुरू किया गया था, हालांकि अफगानिस्तान के सत्तारूढ़ तालिबान ने इससे इनकार किया है।

तालिबान प्रशासन के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा, "अफगानिस्तान का इस्लामी अमीरात किसी को भी अफगान क्षेत्र का उपयोग करके सुरक्षा से समझौता करने की अनुमति नहीं देता है।" उन्होंने बताया कि हमलों में पूर्वी सीमावर्ती प्रांतों खोस्त और पक्तिका में पांच महिलाओं और तीन बच्चों की मौत हो गई। पाकिस्तान की सेना और विदेश कार्यालय ने हमलों पर टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया, जो शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों द्वारा पाकिस्तान में एक सैन्य चौकी पर हमला करने के बाद आया था, जिसमें सात सुरक्षा बल मारे गए थे।

हालाँकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि उस हमले के पीछे क्या कारण था, पाकिस्तान सरकार और सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि हाल के महीनों में ऐसे हमले बढ़े हैं, उनमें से कई की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान (टीटीपी) ने ली है और अफगान धरती से शुरू किए गए हैं। अफगान तालिबान ने अफगान क्षेत्र को आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। प्रवक्ता मुजाहिद ने बयान में कहा, "पाकिस्तान को अपने क्षेत्र में नियंत्रण की कमी, अक्षमता और समस्याओं के लिए अफगानिस्तान को दोष नहीं देना चाहिए। ऐसी घटनाओं के बहुत बुरे परिणाम हो सकते हैं जो पाकिस्तान के नियंत्रण में नहीं होंगे।"

अज़ान के वक़्त हनुमान चालीसा बजाने को लेकर हुआ विवाद, बैंगलोर में हिन्दू दुकानदार की पिटाई, Video

दोहरे हत्याकांड से दहली दिल्ली, मुकेश और राजेश की चाक़ू मारकर हत्या

नारायण मूर्ति ने अपने 4 महीने के पोते के नाम किए 240 करोड़ के शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -