कोरोना वायरस से आजम खान की मौत, गम में डूबा खेल जगत
कोरोना वायरस से आजम खान की मौत, गम में डूबा खेल जगत
Share:

दुनिया के 122 देशो को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. भारत के अलावा पडोसी मुल्क पाकिस्तान में भी कोरोना के कई मामले सामने आए है. वही अब कोरोना ने खेल हस्तियों को अपना शिकार बनाना प्रारम्भ कर दिया है. बता दें की पाकिस्तान के महान स्क्वैश खिलाड़ी आजम खान का 95 साल की उम्र में कोरोना वायरस के वजह से निधन हो गया. जियो टीवी की रिपोर्ट को अनुसार, 1959 से 1962 तक लगातार चार बार ब्रिटिश ओपन का खिताब जीतने वाले आजम को पिछले सप्ताह कोरोनावायरस से पीड़ित पाया गया था. उन्होंने शनिवार को यहां इलिंग अस्पताल में अंतिम सांस ली.

आपकी जानकारी के किए बता दें की 60 के दशक में ब्रिटेन में स्थानांतरित हुए आजम दशकों तक स्क्वैश में राज करने वाले खानवंश का हिस्सा थे. उन्हें इस खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है. उन्होंने 1962 में सबसे मुश्किल अमेरिका ओपन भी अपने नाम किया था.चोट और 1962 में हुई बेटे की मौत के बाद हालांकि उन्होंने खेलना छोड़ दिया था. दो साल बाद वह अपनी चोट से उबरे लेकिन अपने बेटे की मौत के सदमे से नहीं उबर पाए.

 

आजम खान का खेल इतिहास तो काफी चमत्कारी रहा है क्योकि उन्होंने अपने जीवन में पाकिस्तान की और से खेलते हुए कई ख़िताब अपने नाम किए. उनके अलावा उनके परिवार में भी स्पोर्ट्सपर्सन रहे है, जिसमे उनके बड़े भाई का नाम आता हैं. उनके बड़े भाई हाशिम खान ब्रिटिश ओपन जीतने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी थे. उन्होंने 1951 में यह खिताब जीता था. पाकिस्तान में अभी तक कोरोनावायरस के 1,600 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 16 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं.

लॉकडाउन के बीच नेपाल ने किया बड़ा काम, 1200 फसे पर्यटकों को बचाया

CORONAVIRUS: दक्षिण कोरिया में बढ़ा संक्रमितों का आकंड़ा

कोरोना वायरस को लेकर आई बड़ी खबर, अमेरिका ने दी ऐसी दवाई जिससे मिट जाएगा कोरोना वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -