अमरीकी डालर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर
अमरीकी डालर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी रुपया (पीकेआर) मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया, जो इंट्राडे इंटरबैंक ट्रेडिंग में 185.40 पीकेआर पर कारोबार कर रहा था।

स्थानीय मुद्रा कथित तौर पर पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार 185 PKR बाधा तक पहुंच गई है।  हाल के महीने में, यह अमेरिकी डॉलर के मुकाबले लगभग 7 PKR खो चुका है।

अन्य प्रमुख विश्व मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी डॉलर के हालिया लाभ के कारण पाकिस्तानी रुपया पिछले कुछ दिनों से नीचे की ओर सर्पिल में बना हुआ है।  हालांकि, वर्तमान गिरावट एक अनिश्चित राजनीतिक माहौल और एक रुके हुए IMF कार्यक्रम के कारण हुई थी।

"पाकिस्तानी मुद्रा आईएमएफ कार्यक्रम की निरंतरता के बारे में चिंता के कारण गिर रही है, जो कार्यवाहक सरकार के गठन पर आकस्मिक है," पाकिस्तान-कुवैत निवेश कंपनी में अनुसंधान प्रमुख समीउल्लाह तारिक ने कहा। आईएमएफ ने सोमवार को कहा कि वह 'नई स्थापित सरकार' का समर्थन करना जारी रखेगी और वह कर्ज के लिए अपनी योजनाओं के बारे में अधिक जानने के लिए उनके साथ नीतिगत चर्चा में शामिल होगी।  इस बीच, कुछ मुद्रा डीलरों का अनुमान है कि देश के कभी न खत्म होने वाले राजनीतिक गतिरोध के कारण इस सप्ताह रुपये पर दबाव बना रहेगा।

श्रीलंका को ‘खोखला’ कर गया परिवारवाद, हर शक्तिशाली पद पर राजपक्षे परिवार का राज, देंखे पूरी सूची

पाकिस्तान की चुनाव निकाय ने इमरान खान से कहा, 3 महीने में चुनाव संभव नहीं

बिडेन के सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार को फ्लोर डिबेट के लिए सीनेट भेजा गया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -