बिडेन के सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार को फ्लोर डिबेट के लिए सीनेट भेजा गया

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में सीनेटरों ने फ्लोर डिबेट और वोटों के लिए सुप्रीम कोर्ट में जज केतनजी ब्राउन जैक्सन के नामांकन को प्रस्तुत करने के लिए मतदान किया है।

न्यायपालिका समिति के मतदान में गतिरोध के बाद, तीन रिपब्लिकन रिपोर्टों के अनुसार, पूर्ण सीनेट के लिए जैक्सन के नामांकन का निर्वहन करने के लिए 53-47 वोट के लिए डेमोक्रेट में शामिल हो गए।

यह पहली बार था जब सीनेट को 1853 के बाद से सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार के लिए इस प्रक्रिया को लेना पड़ा। सोमवार के मतदान के बाद, जैक्सन को सप्ताह के अंत तक सुप्रीम कोर्ट की पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला न्याय के रूप में पुष्टि किए जाने की उम्मीद है।

चार्ल्स शूमर, सीनेट बहुमत के नेता और एक डेमोक्रेट, गुरुवार को जैक्सन के नामांकन पर पहला वोट निर्धारित करने के लिए तैयार हैं। उच्च सदन में रिपब्लिकन के बहुमत उनकी उम्मीदवारी के खिलाफ हैं, इसलिए अंतिम निर्णय शुक्रवार तक स्थगित किया जा सकता है।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने 51 वर्षीय जैक्सन को उदार सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति स्टीफन ब्रेयर को सफल बनाने के लिए नामित किया, जो इस गर्मी में सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार हैं। जैक्सन वर्तमान में कोलंबिया सर्किट के जिले के लिए अपील के संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यायालय में एक न्यायाधीश हैं, जिसे व्यापक रूप से देश की दूसरी सबसे प्रभावशाली अदालत के रूप में माना जाता है।

सुप्रीम कोर्ट देश की अंतिम अपीलीय अदालत है, जिसमें निचली अदालत के फैसलों की समीक्षा करने और उलटने का अधिकार है, साथ ही देश के संविधान सहित संघीय कानून के अंतिम दुभाषिया भी हैं। न्यायाधीशों को जीवन के लिए नियुक्त किया जाता है और जब तक वे मर नहीं जाते हैं, इस्तीफा दे सकते हैं, सेवानिवृत्त नहीं हो जाते हैं, या महाभियोग चलाया जाता है और हटा दिया जाता है।

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

दक्षिण अफ्रीका ने आपदा स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया

गुटेरेस ने बारूदी सुरंग की समस्या को समाप्त करने का आह्वान किया

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -