पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने मांगी मदद
पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने मांगी मदद
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में प्रति सप्ताह लगने वाले जनता दरबार में इस बार एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें पाकिस्तान से आए शरणार्थी भी पहुंचे। दरअसल यह जनता दरबार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा लगाया जाता है। जनता दरबार में पाकिस्तान से आए शरणार्थियों ने सरकार से आधारभूत सुविधाओं की मांग की है। जिसके बाद सरकार ने इन्हें सुविधाऐं देने का आश्वासन दिया है। दिल्ली की राज्य सरकार द्वारा लगाए जाने वाले जनता दरबार में इस बार पाकिस्तान से आए शरणार्थियों ने अपनी समस्याऐं सामने रखीं। इस दौरान शरणार्थियों ने सीएम की शिकायत निवारण सलाहकार स्वाति मालिवाल ने शरणार्थियों की परेशानियां सुनीं। स्वाति ने उनके कैंप का दौरा भी किया।

दौरा कार्यक्रम के तहत उन्होंने इस बात का अनुभव किया कि शरणार्थियों के शिविर में जल आपूर्ति पर्याप्त नहीं है। ऐसे में उन्होंने एक अन्य टैंकर शरणार्थियों की सुविधा के लिए उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। हालांकि उन्हें बिजली का कनेक्शन देने से इंकार कर दिया गया।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाह दी गई कि इन परिवारों के लिए सौर उर्जा के माध्यम से विद्युत दी जा सकती है। इस मामले में एक प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री के पास भेज दिया गया है।

मामले में कहा गया है कि मुख्यमंत्री द्वारा सौर उर्जा विभाग के अधिकारियों को दौरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से लौटे ये लोग हिंदू शरणार्थी हैं। इस दौरान लगभग 70 परिवार यहां आकर बस गए हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान में उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था। ऐसे में उन्होंने विचार किया कि  यहां आकर उनकी कमियां कुछ दूर हो सकती हैं मगर यहां उनकी परेशानियां हल होने का नाम नहीं ले रही हैं। इसके बाद वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास पहुंचे और सुविधाओं की मांग की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -