27 मार्च को भारत आने के लिए पाकिस्तानी जांच दल ने विदेश मंत्रालय से साधा संपर्क
27 मार्च को भारत आने के लिए पाकिस्तानी जांच दल ने विदेश मंत्रालय से साधा संपर्क
Share:

नई दिल्ली: पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की पांच सदस्यीय दल रविवार को दिल्ली पहुंचेगा। पाकिस्तान ने इस संबंध में जांच दल के वीजा के लिए भारत के विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा है। हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की जांच दल पठानकोट एयरबेस भी जा सकती है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने बताया कि पाकिस्तानी दल की जांच के लिए विस्तृत रुप रेखा तैयार की जा रही है। उच्च अधिकारियों के सूत्रों के अनुसार, पठानकोट हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी पाकिस्तान की टीम को पूरा सहयोग देगी। एनआईए पाकिस्तानी दल को वे सारे सबूत मुहैया कराएगी, जो पठानकोट हमले के बाद बरामद किए गए थे।

ये सबूत आतंकियों की पहचान औऱ उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए आवश्यक होगी। भारत ने कई सारे सबूत जैसे आतंकियों के फोन नंबर, उऩके जूते, खाने के पैकेट इत्यादि चीजें पहले ही मुहैया करा दी है। लेकिन इस दौरान हुए अन्य डेवलपमेंट से भी एनआईए पाकिस्तानी दल को अवगत कराएगी।

एक अधिकारी ने बताया कि इस बार मुंबई हमले में हुई गलतियों को नहीं दोहराया जाएगा। बता दें कि 26/11 के हमले के बाद जांच में पाकिस्तानी दल को शामिल नहीं किया गया था। पाकिस्तान से आए न्यायिक आयोग को भी गवाहों तक से बातचीत करने की इजाजत नहीं दी गई थी।

इससे पाकिस्तान में छिपे आतंकियों को फायदा हुआ औऱ अदालत में उनका केस मजबूत हो गया। इसी कारण भारत की ओर से इस बार जांच दल को एयरबेस जाने की भी इजाजत दी जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -