गुरदासपुर मुठभेड़ में आतंकियों से मिले पाकिस्तानी दस्ताने
गुरदासपुर मुठभेड़ में आतंकियों से मिले पाकिस्तानी दस्ताने
Share:

नई दिल्ली : पंजाब में गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत मिले हैं। गुरदासपुर के दीनानगर थाने पर हमला करने वाले आतंकियों को तो ढेर कर दिया गया लेकिन इसके बाद जब इनके सामान की तलाशी ली गई तो वह अपने पीछे सबूत और सवाल दोनों छोड़ गई। यहां से सुरक्षाबलों को मेड इन पाकिस्तान लिखे हुए दस्ताने मिले हैं।

तीनों आतंकियों के शवों की आॅटोप्सी करने वाले चिकित्सकों के पैनल द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि खुफिया एजेंसियों द्वारा पंजाब में दोबारा आतंकी हमलों को लेकर हाई अलर्ट जारी किया जाता है। मामले में खुफिया एजेंसियों ने कहा कि 15 अगस्त से पूर्व आतंकियों द्वारा देश में धमाके के प्रयास किए जा रहे हैं।

आतंकियों द्वारा पूर्व में कार्यरत और पंजाब आतंकवाद के लिए जाने जाने वाले संगठन बब्बर खालसा के तौर पर हमला किया जा सकता है या फिर लश्कर ए तैयबा के आतंकी भारत में बम धमाका कर सकते हैं। मामले में यह बात सामने आई है कि दीनापुर पुलिस स्टेशन में हुए हमले में जिले के एसपी समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे जबकि सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। 

हालांकि आतंकियों से जो सामान बरामद हुआ है उससे इस बात की पुष्टि तो हुई है कि आतंकियों ने पाकिस्तान में निर्मित सामान का उपयोग हमले के लिए किया लेकिन इन हमलावरों को लेकर अधिक कुछ सबूत नहीं मिल पाए हैं। हालांकि इनके पास से यूएस निर्मित उपकरण भी मिले थे जिनके अफगानिस्तान से हासिल किए जाने की संभावनाऐं जताई गई हैं। बीएसएफ द्वारा जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में बड़े पैमाने पर आतंकी घुसपैठ करने में लगे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -