उत्तरकाशी पहुंचा 'पाकिस्तानी बैनर, झंडा और 100 गुब्बारे', मचा हड़कंप
उत्तरकाशी पहुंचा 'पाकिस्तानी बैनर, झंडा और 100 गुब्बारे', मचा हड़कंप
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में तुल्याडा गांव के समीप झाड़ियों में मोटी रस्सी से बंधे 100 से अधिक गुब्बारे प्राप्त हुए। इनके साथ एक बैनर भी मिला जिसमें उर्दू एवं अंग्रेजी में लाहौर बार एसोसिएशन लिखा हुआ है। साथ में पाकिस्तान का झंडा भी मिला है। क्षेत्र में पाकिस्तान के झंडे के साथ गुब्बारे लगे मिलने से हंगामा मच गया है। स्थानीय एवं केंद्रीय खुफिया एजेंसियां छानबीन में जुटी गई हैं।

सामरिक दृष्टि से उत्तरकाशी को संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है। इसके पास ही 122 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) है। उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर चिन्यालीसौड़ के तुल्याड़ा गांव में गत वीरवार की शाम को गांव के लोगों ने गांव के निकट सफेद एवं हरे रंग के गुब्बारों को देखा। ग्रामीण वहां पहुंचे तो उसमें पाकिस्तान का झंडा एवं एक बैनर जिसमें उर्दू और अंग्रेजी में लाहौर बार एसोसिएशन लिखा देखा। करीब 100 से ज्यादा हरे गुब्बारे एक मोटी रस्सी से बंधे हुए मिले। इनमें कुछ गुब्बारों की हवा निकल चुकी थी।

गांव के लोगों ने इसकी खबर पुलिस एवं प्रशासन को दी। जिसके पश्चात् स्थानीय खुफिया विभाग, केंद्रीय एजेंसी हरकत में आई। केंद्रीय खुफिया एजेंसी भी इसका पता लगाने में जुटी हैं कि आखिरकार 100 से ज्यादा गुब्बारे, पाकिस्तान का झंडा व बैनर कैसे उत्तरकाशी के तुल्याड़ा पहुंचे। इसका भी पता लगाया जा रहा कि क्या पाकिस्तान के लाहौर से उत्तरकाशी तक ये गुब्बारे, झंडा व बैनर पहुंच सकता है? बता दें, तुल्याड़ा से लगभग 3 किमी की दूरी पर चिन्यालीसौड़ की हवाई पट्टी स्थित है। जहां भारतीय वायु सेना कई बार अभ्यास भी कर चुकी है। पुलिस ने कहा कि गुब्बारे, झंडा व बैनर कैसे पहुंचा इसकी जाँच की जा रही है। उच्च अफसरों एवं संबंधित एजेंसियों को भी अवगत करवा दिया गया है। तहकीकात के पश्चात् ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

त्रिपुरा में भाजपा की जन विश्वास यात्रा, गृह मंत्री अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

गिरफ्तार हुआ जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड, दर्जनों लोगों की हुई थी मौत

MP के मंत्री ने लिखा PM मोदी को पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -