त्रिपुरा में भाजपा की जन विश्वास यात्रा, गृह मंत्री अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी
त्रिपुरा में भाजपा की जन विश्वास यात्रा, गृह मंत्री अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी
Share:

अगरतला: अगले साल त्रिपुरा में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 जनवरी को राज्य में भाजपा की रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। भाजपा के एक नेता ने बताया है कि इस 8 दिवसीय यात्रा को उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मानगर से रवाना किया जाएगा। भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य ने कहा है कि उसी दिन शाह दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 जनवरी को यात्रा के आखिरी दिन कार्यक्रम में शामिल होंगे। सत्तारूढ़ पार्टी ने इस रथ यात्रा को जन विश्वास यात्रा का नाम दिया है। भाजपा की राज्य समिति ने 10 नेताओं को स्टार प्रचारक के रूप में यात्रा में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है, जिनमें त्रिपुरा के सीएम डॉ माणिक साहा, पूर्व सीएम बिप्लब कुमार देब, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रतिमा भौमिक और पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल का नाम शामिल हैं।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, उत्तर त्रिपुरा में आरंभ होने वाली रथ यात्रा धर्मनगर से सुबह 11 बजे रवाना होगी, जबकि दक्षिण त्रिपुरा से शुरू होने वाली रथ यात्रा दोपहर 2 बजे सबरूम से शुरू होगी। भट्टाचार्जी ने बताया है कि यात्रा के दो चरण सूबे के 60 विधानसभा क्षेत्रों में से 56 से होकर गुजरने के बाद अनुमानित 1,000 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। बाकी बचे 4 निर्वाचन क्षेत्रों से अलग-अलग रथ निकाले जाएंगे, जो बाद में मुख्य यात्रा में जुड़ जाएंगे और अगरतला में एकत्रित होंगे। इन चारों निर्वाचन क्षेत्रों को उनकी भौगोलिक स्थिति की वजह से 2 रथों के दायरे में नहीं लाया जा सका है।

MP के मंत्री ने लिखा PM मोदी को पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर कही ये बात

'2000 रुपए की एक कप चाय..', कांग्रेस नेता चरणजीत चन्नी के बेटे की शादी में हुआ बड़ा घोटाला, जांच शुरू

'बिहार में लागू हो गुजरात मॉडल..', शराबबंदी पर जीतनराम मांझी ने क्यों कही ये बात ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -