पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे का 5-0 से हराकर सीरीज़ अपने नाम की

Jul 23 2018 11:38 AM
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे का 5-0 से हराकर सीरीज़ अपने नाम की

बुलावायो: पाकिस्तान ने आखिरी एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को 131 रनों से शिकस्त देकर सीरीज 5-0 के एकतरफा अंतर से अपने नाम कर ली है. सरफराज खान के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ सीरीज में कई रिकॉर्ड स्‍थापित किए हैं. यहाँ पर इस मैच में पाकिस्तान के चार विकेट पर 364 रन के जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 50 ओवर में चार विकेट पर 233 रन ही बना पाई.

क्रिकेटर्स को ऐसे मिलता हैं जर्सी नंबर चौंका देगा यह राज

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के लिए कप्तान हैमिल्टन मासकाद्जा (34) और तिनाशे कामुनहुकामवे (34) ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े. प्रिंस मासवारूवे ने 39 और रेयान मुर्रे ने 47 रन बनाये. दोनों खिलाडिय़ों का यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. पीटर मूर ने नाबाद 44 रन का योगदान दिया. 

मुझे अपने कप्तान का फेवरेट बनना है.- स्टुअर्ट ब्रॉड

पिछले चार मैचों में पूरी तरह फ्लाप रहे जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों का ध्यान मैच जीतने से ज्यादा पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करने पर था. पाक के फखर जमां ने पांच मैचों की श्रृंखला में सबसे ज्यादा 515 रन बनाने का रिकार्ड बनाया. उन्होंने एकदिवसीय में दो बार आउट होने के बीच में रिकार्ड 455 रन बनाये. पाकिस्तान के लिए जमां के अर्धशतक के अलावा सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (110) और बाबर आजम (नाबाद 106) ने शतकीय पारी खेली. 

ख़बरें और भी..

विवियन, पीटरसन और कोहली जैसे दिग्गजों को पछाड़ फ़ख़र ने हासिल किया एक और मुकाम

रामकुमार रामनाथन एटीपी के फाइनल में

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अश्विन की ताबड़तोड़ तैयारी

?