कश्मीर मसले पर मुस्लिम राष्ट्रों से सहयोग लेगा पाकिस्तान
कश्मीर मसले पर मुस्लिम राष्ट्रों से सहयोग लेगा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान भारत को स्थिर रहने नहीं देना चाहता है। इस मामले में बुरहान वानी के बाद कश्मीर के मसले को कई तरह से पाकिस्तान हाईलाईट करने में लगा है। अब इस मामले में फिर से सरताज अजीज ने रूची दिखाई है। वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार हैं। इस मामले में सरताज अजीज ने कहा कि वे जम्मू- कश्मीर के विवाद के लिए चर्चा करना चाहते हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तानी विदेश सचिव भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को वे औपचारिक पत्र भी लिखेंगे।

सरताज अजीज ने कहा कि पाकिस्तान संवाद को भारत की ओर एकतरफा रोकने के बाद फिर बहाल करने का प्रयास करेगा। हालांकि उन्होंने ढुलमुल रवैया दिखाने पर भारत पर ही आरेाप लगाया और कहा कि भारत ही दोनों देशों के बीच की चर्चा को बाधित कर रहा है। सरताज अजीज ने मुस्लिम देशों से सहायता की गुहार लगाई है। इस मामले में अरब लीग के देशों को पत्र लिखकर निवेदन किया गया है कि वे कश्मीर में भारत के अत्याचार को रोकने हेतु हस्तक्षेप किया जा सकता है। पाकिस्तान को कश्मीर को लेकर अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आघात लगा है।

मगर इसके बाद भी वह मान नहीं रहा है। गौरतलब है कि पाकिस्तान अन्य मुस्लिम राष्ट्रों के माध्यम से कश्मीर मसले को सुलझाने में लगा हुआ है। ऐसे में वह भारत के कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा भी दे रहा है। उन्होंने कहा कि भारत कश्मीर के आत्मनिर्णय की आवाज को दबाने में लगा है।

उनका कहना था कि भारत द्वारा यूनाइटेड नेशन्स से आत्मनिर्णय को प्रभुत्व देने की बात कही गई। सरताज अजीज ने कहा कि कश्मीर में जिस तरह के हालात हैं वे काफी परेशानियों भरे हैं। दरअसल पाकिस्तान के नेताओं और नौकरशाहों द्वारा भारत के अधिकार वाले कश्मीर और पीओके में भारत के महत्व को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

मूवी रिव्यू : दमदार एक्टिंग और मिस्ट्री से भरी है रुस्तम !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -