पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, एक मेजर और एक जवान घायल

Jan 11 2019 11:05 AM
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, एक मेजर और एक जवान घायल

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर में सीमा के पास अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में सेना के एक मेजर और बीएसएफ का एक जवान जख्मी हो गए हैं. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को लगातार तीसरे दिन युद्धविराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. 

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

उल्लेखनीय है कि, पाकिस्तान ने बीते तीन दिनों में 7वीं बार सीजफायर तोड़ा है, इससे पहले बुधवार और मंगलवार को भी पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई थी. सेना के एक अधिकारी ने बताया है कि, ''सेना के एक मेजर और बीएसएफ का एक जवान पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में जख्मी हो गए हैं. पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार देर रात को बालाकोटे सेक्टर के तारकुंडी अग्रिम इलाके में युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी.'' 

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

अधिकारियों ने बताया कि दोनों घायल सैनिकों को जम्मू के 166 सैन्य अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती करा दिया गया है. जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. आपको बता दें कि पाकिस्तान ने 2003 में भारत के साथ संघर्ष विराम समझौते पर साइन किए थे. इस समझौते के बाद भी पाकिस्तान निरंतर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है, गत 15 वर्षों में पाकिस्तान ने सबसे अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन 2018 में किया है. एक जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने 2018 में 2,936 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

खबरें और भी:-

 

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

आज शेयर बाजार ने की सुस्त शुरुआत

बजट सत्र : एक फरवरी को पेश हो सकता है अंतरिम बजट