जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद, दो घायल

Oct 12 2019 09:35 AM
जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद, दो घायल

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान निरंतर भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. दरअसल, पाकिस्तान ने एक बार फिर से जम्मू कश्मीर के राजौरी में नियंत्रण रेखा पर फायरिंग की है. शुक्रवार को की गई इस फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया है. यही नहीं जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में भी पाकिस्तानी फायरिंग में दो जवानों के घायल होने की खबर है.

अधिकारियों के अनुसार,"आज सुबह पांच बजकर 50 मिनट से सात बजकर 30 मिनट के बीच नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया." रक्षा मामलों के प्रवक्ता ने कहा है कि पाकिस्तान के सैनिकों की ओर से की गई फायरिंग के दौरान शहीद हुए जवान का नाम नायक सुभाष थापा है. जो 25 वर्ष के थे. गोली लगने के बाद थापा को उधमपुर के सैन्य कमान अस्पताल ले जाया गया, किन्तु उन्हें बचाया नहीं जा सका.
 
भारत ने पाकिस्तान के सामने नियंत्रण रेखा पर सीजफायर उल्लंघन के दौरान नागरिकों को निशाना बनाए जाने का मसला उठाया है. आपको बता दें कि अगस्त में धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करने के बाद से इस प्रकार की घटनाएं बढ़ी हैं. सूत्रों के अनुसार सेना ने एक अक्टूबर को सैन्य संचालन महानिदेशक और उनके पाकिस्तानी समकक्ष के बीच हुई बातचीत के दौरान यह मुद्दा उठाया.

Forbes India Rich List 2019: मुकेश अंबानी फिर बने सबसे अमीर भारतीय, देखें पूरी सूची

पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए आज के रेट

मंदी का असरः अब इस कंपनी ने किया 30 दिन तक उत्पादन बंद रखने का ऐलान