पाकिस्तान मई से शुरू करेगा CanSinoBio के टीके का स्थानीय उत्पादन
पाकिस्तान मई से शुरू करेगा CanSinoBio के टीके का स्थानीय उत्पादन
Share:

इस्लामाबाद: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान अगले महीने CanSinoBio के कोरोनावायरस वैक्सीन का स्थानीय उत्पादन शुरू कर देगा। पाकिस्तान में पहली बार 100,00 लोगों को एक दिन में टीका लगाया गया था। जियो टीवी ने बुधवार को बताया कि NIH अधिकारियों ने कहा कि CanSinoBio के कोरोनावायरस वैक्सीन को तैयार करने की व्यवस्था की गई थी, जबकि वैक्सीन का कच्चा माल मई की शुरुआत में पाकिस्तान पहुंच जाएगा। 

अधिकारियों ने कहा कि टीके की तैयारी में मदद के लिए इस्लामाबाद में चीनी विशेषज्ञ भी मौजूद हैं, अधिकारियों ने कहा कि NIH ने एक चीनी कंपनी के साथ मिलकर उद्यम शुरू किया था। अधिकारी ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे थे कि एकल खुराक वाला टीका सार्वजनिक टीकाकरण के लिए मई के अंत तक उपलब्ध होगा। 

विशेष रूप से, CanSinoBio के अधिकारियों ने NIH विशेषज्ञों को टीके की खुराक तैयार करने के लिए प्रशिक्षित किया था। CanSinoBIO तीन चीनी अग्रणी वैक्सीन डेवलपर्स में से एक है जिन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन की आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी के लिए आवेदन किया था। मीडिया ने बताया कि WHO अगले दो हफ्तों के भीतर उनमें से दो - सिनोफार्मा और सिनोवैक - के अनुप्रयोगों की समीक्षा करेगा।

यात्रा प्रतिबंध: डेनमार्क भारत से यात्रा पर नियंत्रण हुआ सख्त

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

ईरान में कोरोना विस्फोट, 21,713 नए संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -