भारत को ताकत दिखाने के लिए पाकिस्तान ने इस बैलिस्टिक मिसाइल का किया परीक्षण
भारत को ताकत दिखाने के लिए पाकिस्तान ने इस बैलिस्टिक मिसाइल का किया परीक्षण
Share:

भारत-पाकिस्तान के बीच जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से तनाव बढ़ा हुआ है. पाकिस्तान अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से भारत के साथ लगातार तनाव के रिश्ते बनाए हुए है. वो कभी परमाणु हमले की धमकी दे देता है तो कभी अंतरराष्ट्रीय मंच से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करता है.अब इस बात को 6 माह से अधिक का समय बीत चुका है.

पाकिस्तान ने इस फिल्म की रिलीज़ पर लगाई रोक, कारण - 'ईश निंदा'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जम्मू में हालात सामान्य हो चुके हैं मगर पाकिस्तान अभी भी इसी मामले पर उलझा हुआ है. वो अपनी सैन्य शक्ति को बढ़ाकर भारत को डराना चाह रहा है. इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए पाकिस्तान की सशस्त्र सेना ने एक नई बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया. ये मिसाइल 290 किलोमीटर की दूरी तक मार करने में सक्षम है. इसके अलावा ये परमाणु हथियार ले जाने में भी सक्षम है. इस मिसाइल का नाम गजनवी दिया गया है.

भारत ने फिर ठुकराया राष्ट्रपति ट्रम्प का प्रस्ताव, कहा- कश्मीर मामले में कोई दखल बर्दाश्त नहीं

पाकिस्तान के जनरल Nadeem Zaki Manj ने सेना के सामरिक बल कमान की परिचालन तैयारियों की सराहना की जो देश के भूमि-आधारित परमाणु हथियारों का प्रबंधन करता है।परीक्षण का परीक्षण भारतीय रक्षा वैज्ञानिकों द्वारा आंध्र प्रदेश के तट से दूर परमाणु-आधारित के -4 पनडुब्बी-लॉन्च के बाद पाकिस्तान ने ये टेस्ट किया है. भारत जैसे ही किसी नई मिसाइल का टेस्ट करता है, पाकिस्तान उसको काउंटर करने के लिए तुरंत ही नई मिसाइल का परीक्षण शुरू कर देता है. भारत-पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव बना हुआ है. पाकिस्तान अपने यहां आतंकियों को प्रशिक्षित करके भारत में आतंक फैलाने के लिए भेजता रहता है.  

निकाह करना चाहता है ये पाकिस्तानी हल्क, अब तक ठुकरा चुका है 300 लड़कियां

सांसद तुलसी गबार्ड पर मानहानि का मुकदमा दायर, इस शख्स ने मांगा हर्जाना

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -