पाकिस्तान ने इस फिल्म की रिलीज़ पर लगाई रोक, कारण - 'ईश निंदा'

पाकिस्तान ने इस फिल्म की रिलीज़ पर लगाई रोक, कारण - 'ईश निंदा'

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने विवादित फिल्म 'जिंदगी तमाशा' की रिलीज रोक कर दी है. मंत्रालय ने धार्मिक भावनाओं के आहत होने से हिंसा पैदा होने की आशंका के कारण यह कदम उठाया है. यह फिल्म 24 जनवरी को रिलीज की जाने वाली थी. डॉन न्यूज के मुताबिक, तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) द्वारा फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की धमकी देने के बाद पंजाब प्रांत एवं सिंध प्रांत की सरकार ने अपने-अपने प्रांतों में फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी है. 

TLP ने फिल्म में ईश निंदा होने का इल्जाम लगाया है. फिल्म की रिलीज पर रोक संबंधित अधिसूचना जारी किए जाने के कुछ ही घंटों बाद TLP के प्रकाशन विभाग की ओर से जारी किए गए एक बयान में बुधवार को फिल्म के खिलाफ प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन को भी स्थगित कर दिया गया है. फिल्म की कहानी निर्मल बानो ने लिखी है और सरमत खूसट इसका डायरेक्शन कर रहे हैं.

सूचना एवं प्रसारण पर प्रधानमंत्री की विशेष सलाहकार डॉ. फिरदौस आशिक अवान ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं को फिल्म रिलीज नहीं करने का आदेश दिया है और मसले पर विचार के लिए काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी से संपर्क करने का फैसला लिया गया है."

पाकिस्तान में सिख नेता को मिल रही जान से मारने की धमकियाँ, ट्विटर पर लगाई मदद की गुहार

इमरान खान ने माना- पाक में धार्मिक कट्टरता, इसलिए कोई नहीं आना चाहता पाकिस्तान

अपने होने वाले बच्चों के बारे में प्रियंका ने कही ऐसी बात कि हर तरह हो रही है चर्चा