पठानकोट अटैक : हरकत में आया पाकिस्तान, JIT गठित, संदिग्ध गिरफ्तार
पठानकोट अटैक : हरकत में आया पाकिस्तान, JIT गठित, संदिग्ध गिरफ्तार
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान पर बनाया गया अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय दबाव आखिरकार काम आ गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ हरकत में आ गए हैं। उनके द्वारा हमले की जांच हेतु संयुक्त जांच दल (JIT) बनाने को कहा गया है। संयुक्त दल में पाकिस्तान द्वारा इंटेलिजेंस एजेंसी पाकिस्तान आईबी, आईएसआई, मिलिट्री इंटेलीजेंस और पुलिस के अधिकारी सम्मिलित होंगे।

इस दौरान पाकिस्तान ने कुछ लोगों को पकड़ लिया है। भारत की ओर से जिस तरह की फोन डिटेल दी गई थी उस आधार पर पूछताछ की जा रही है। अमेरिका पाकिस्तानी सरकार से पहले ही कार्रवाई को लेकर कह चुका है। यह भी कहा जा रहा है कि यदि 15 जनवरी को होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता टल गई तो पाकिस्तान ही जिम्मेदार माना जाएगा। 

इन चीजों की जांच करेगा संयुक्त दल-

पठानकोट के हमले में आतंकियों का पाकिस्तान से किस तरह का कनेक्शन है? हमले में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का हाथ है? भारत के विरूद्ध आखिर कौन से आतंकी संगठन साजिश करने में लगे हैं?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने पठानकोट हमले को लेकर गंभीरता दिखाई है। इस मामले में उन्होंने सख्त रवैया अपनाया है। उन्होंने हमले की तह तक जाने की बात भी कही है। सैन्य प्रमुख जनरल राहील शरीफ से भी पठानकोट के हमलों को लेकर चर्चा की गई है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में उच्चाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई थी जिसमें गृहमंत्री निसार अली खान, पाकिस्तान के एनएसए नसीर जांजुआ, विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज और वित्तमंत्री इशाक डार आदि सम्मिलित हुए थे। बैठक में शरीफ द्वारा हमले की जांच हेतु संयुक्त दल गठित करने पर निर्णय हुआ था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -