पाक ने अमेरिका को सौंपे भारतीय कारनामों के डोजियर
पाक ने अमेरिका को सौंपे भारतीय कारनामों के डोजियर
Share:

वॉशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र के भारत के खिलाफ पाकिस्तानी दस्तावेज को नजरअंदाज किए जाने के बाद अब फिर से पाकिस्तान ने तीन नए डोजियर अमेरिका को सौंपे है। पाक की मानें तो इन दस्तावेजों में भारत के पाकिस्तानी विध्वंसक गतिविधियों में संलिप्त होने के सबूत है। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने चार दिवसीय अमेरिकी दौरे पर अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी से मुलाकात की और पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने अमेरिकी पक्ष को ये दस्तावेज सौंपे।

पाक का आरोप है कि भारत ने बलूचिस्तान, कराची या फाटा में अशांति फैलाई है। हांलाकि भारत ने पाकिस्तान के इन आरोपों का खंडन किया है और भारत का कहना है कि बलूचिस्तान, कराची या फाटा में अशांति में उसकी कोई भूमिका नहीं है।

पाकिस्तान के बयान के मुताबिक शरीफ ने कैरी को भारत के साथ संबंध सामान्य करने की अपनी प्रतिबद्धता तथा अफगानिस्तान के साथ रिश्ते सुधारने के प्रयासों से अवगत कराया। बयान में यह दावा भी किया गया है कि कैरी ने क्षेत्र में शांति और समृद्धि बढ़ाने की शरीफ की प्रतिबद्धता को सराहा और इस साझा मकसद में पाकिस्तान के साथ काम करने के अमेरिकी समर्थन को दोहराया।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने पहले ही यूएन में दो टूक शब्दों में साफ-साफ कह दिया है कि ये हमारा आपसी मामला है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -