गोली के बाद अब आम भेज रहा पाकिस्तान
गोली के बाद अब आम भेज रहा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने फिर अपना वही परंपरागत पैंतरा आजमाया है। दरअसल एक ओर जहां पाकिस्तान सीमा पार से गोलीबारी और घुसपैठ कर रहा है वहीं दूसरी ओर हाल ही में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आम भेजे हैं। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए भी आम भेजे गए हैं। दरअसल इसे भारत पाकिस्तान के संबंधों में सुधार करने की पहल के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी किए जाने और ईद के अवसर पर भारत द्वारा बधाई संदेश के साथ दी गई मिठाई को लौटाने के बाद पाकिस्तान ने यह नया दिखावा अपनाया है।

हालांकि ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब पाकिस्तान आम भेजकर भारत के साथ संबंध सुधारने की बात कर रहा है। इसे मैंगो डिप्लोमैसी कहा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि रूस के ऊफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से मुलाकात की थी।

हालांकि इस दौरान पाकिस्तान आतंकवाद और अन्य मसलों पर भारत से सहयोग करने के लिए राज़ी हुआ था लेकिन इस बैठक के बाद ही पाकिस्तान ने मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले को लेकर पर्याप्त सबूत न मिलने का हवाला देते हुए कार्रवाई से इंकार कर दिया था। अब पाकिस्तान ने मैंगो भेजकर एक नई रणनीति तैयार की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -