T20 विश्वकप : भारत-पाकिस्तान मैच को हरी झंडी
T20 विश्वकप : भारत-पाकिस्तान मैच को हरी झंडी
Share:

भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में प्रस्तावित T20 मैच को पाकिस्तान सुरक्षा कमिटी ने हरी झंडी दे दी है। दो सदस्य वाली इस कमिटी ने धर्मशाला स्टेडियम का दोरा कर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया गया। उसके बाद होम मिनिस्टरी की एक हाइ प्रोफ़ाइल मीटिंग रखी गयी। जिसमे T20 विश्वकप के निर्देशक एम. वी.श्रीधर, पाकिस्तानी सुरक्षा कमिटी के मेम्बर्स, बीसीसीआई के अधिकारी और हिमाचल पुलिस के अधिकारी मोजूद थे। पाकिस्तानी सुरक्षा कोमिटी ने खिलाड़ियो की सुरक्षा से जुड़े सारे मामलो की गहन जांच की है।

आईसीसी T20 विश्वकप के निर्देशक श्रीधर ने बताया की, "पाक सुरक्षा कोमिटी ने खिलाड़ियो को मिलने वाले सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया, कोमिटी मेम्बर्स ने स्टेडियम का इन्सपैक्शन कर ड्रेससिंग रूम, खिलाड़ियो के रूम आदि का भी जायजा लिया।पाकिस्तानी सुरक्षा कोमिटी हमारी तैयारी से संतुष्ट नज़र आ रही है। वह यह रिपोर्ट पाकिस्तानी सरकार को देंगे जिसके बाद कोई आधिकारिक घोषणा होगी" श्रीधर का कहना है की यह सुरक्षा व्यवस्था केवल भारत-पाक मैच के लिए नहीं, बल्कि सभी मैच के लिए है। उम्मीद है भारत-पाकिस्तान का मैच यहा शांतिपूर्ण सम्पन्न हो जाएगा। हम पाकिस्तान के हर मैच के लिए 250 लोगो को वीज़ा देंगे।

इससे पहले हिमाचल में 70हज़ार पूर्व सैनिको ने मैच के खिलाफ प्रदर्शन को जारी रखा। उन लोगोग का कहना है की अगर पाकिस्तान को यहा खेलना है तो वह पहले पठानकोट हुमले के मास्टरमाइंड मंसूद अजहर का सर लाए। पठानकोट में हुए आतंकी हुमले में शहीद हुए सैनिको में कुछ हिमाचल के भी थे। मैच रद्द होने की स्थिति में धर्मशाला पर 10 साल तक का बैन लग सकता है और मैच का स्थान बादल कर कलकत्ता किया जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -