3 दिन से चीन कर रहा है घुसपैठ की कोशिश, बॉर्डर पर तनाव बरकरार
3 दिन से चीन कर रहा है घुसपैठ की कोशिश, बॉर्डर पर तनाव बरकरार
Share:

नई दिल्ली: इस समय लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीन के बीच लगातार तनाव की स्थिति जारी है. जी दरअसल बीते 3 दिनों में 3 बार चीन ने अलग-अलग इलाकों में घुसपैठ करने के लिए कोशिश की है. मिली जानकारी के तहत चीन एक तरफ तो बातचीत करने का दिखावा कर रहा है, वहीँ वह दूसरी तरफ से घुसपैठ करने के लिए अड़ा हुआ है. इस बीच भारतीय सेना के जवानों ने हर बार चीन की कोशिशों को नाकाम कर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है. जी दरअसल बीते दिन भी भारत और चीन में ताजा विवाद हुआ और उसे निपटाने के लिए ब्रिगेडियर कमांडर लेवल की बात होने लगी थी, उसी दौरान चीन ने चुमार इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश की.

अगर सूत्रों की बात मानें, तो चीन की तरफ से 7-8 बड़े वाहन भारतीय सीमा की तरफ आने लगे. इसी बीच चेपूज़ी कैंप के पास भारतीय सेना के जवान पहले से खड़े थे और उन्होंने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया. इसी के साथ अब मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सेना की तरफ से इस इलाके में अपने जवानों और सैनिकों को तैनात किया जा चुका है. जी दरअसल चीनी सेना की लगातार उकसाने वाली हरकतों के बाद भारतीय सेना इस वक्त हाई अलर्ट पर आ चुकी है.

अब किसी भी तरह से उन्हें घुसपैठ नहीं करने दिया जा रहा है. वैसे इस कोशिश से पहले भी 29-30 अगस्त की रात और फिर 31 अगस्त की रात को चीन की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की गई है लेकिन भारतीय सैनिकों ने उन्हें पलटकर जवाब दिया है. चीन के द्वारा लगातार घुसपैठ की कोशिशों पर भारत ने सख्त रवैया अपना लिया है. हाल ही में विदेश मंत्रालय की तरफ से यह कहा गया है कि 'चीन ने लगातार बॉर्डर पर उकसाने वाले काम किए हैं और घुसपैठ की कोशिश की है. हमने चीन के सामने डिप्लोमेटिक और मिलिट्री लेवल पर इस मसले को उठाया है.'

माता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू

अचानक दिल्ली के लिए रवाना हुई प्रियंका गांधी

स्वस्थ होने के बाद कैबिनेट मीटिंग में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, खुद साझा की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -