पाक ने कहा : कुलभूषण मामले में अपील के लिए 60 दिन का वक्त
पाक ने कहा : कुलभूषण मामले में अपील के लिए 60 दिन का वक्त
Share:

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा दिए जाने के मामले में पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं. भारत सरकार ने भी अपना रुख औऱ कड़ा कर लिया है. सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कुलभूषण को बचाने के लिए सरकार किसी भी हद तक जाएगी. वहीं पाकिस्तान ने कहा है कि कुलभूषण मामले में अपील करने के लिए 60 दिन का वक्त है.

गौरतलब है कि कुलभूषण को फांसी दिए जाने के खिलाफ पूरा देश एक आवाज में बोल कर एकजुट हो गया है, जिससे पाकिस्तान हैरान है. भारत के आक्रोश का अंदाजा पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी को भी हो गया. इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में मीडिया ने बार-बार पूछा कि आखिर कुलभूषण को सजा क्यों. इस पर बासित ने जवाब दिया कि आप मुझसे जबदस्ती कुछ बुलवा नहीं सकते. बासित की चुप्पी से पाकिस्तान जवाब देने से नहीं बच सकता. उसे भारत के सवालों के जवाब देने ही होंगे.

बता दें कि सरकार के कड़े रुख को दिखाते हुए सरकार के दो बड़े मंत्रियों ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी. कल राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने कहा कि जाधव ने कुछ भी गलत किया, इस बात के कोई सबूत नहीं हैं फिर भी ये फैसला बरकरार रखा जाता है तो ये सुनियोजित हत्या होगी, जबकि लोकसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया को ब्रीफ करते समय पाकिस्तानी अथॉरिटी ने स्वीकारा है कि कुलभूषण के पास एक वैध भारतीय पासपोर्ट मिला है, जब कुलभूषण के पास वैध भारतीय पासपोर्ट मिला है तो वो जासूस कैसे हो सकता है. ये बात समझ में नहीं आती है. भारत,पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण के कबूलनामे के छेड़छाड़ वाले वीडियो को खारिज कर चुका है. इस वीडियो के अलावा पाकिस्तान ने कोई सबूत पेश नहीं किया, जबकि कुलभूषण मामले में अपील के लिए 60 दिन का वक्त है.

यह भी देखें

पाकिस्तानी मीडिया ने कहा, जाधव को फांसी दी तो देखने होंगे बुरे नतीजे

पाकिस्तानी जासूस का ख्याल रख रही है भारतीय पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -