दिल्ली में गिरफ्तार हुए ISI एजेंट के खुलासों का पाक ने किया खंडन
दिल्ली में गिरफ्तार हुए ISI एजेंट के खुलासों का पाक ने किया खंडन
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान हर बार उन खबरों को खारिज कर देता है, जिसके बारे में साक्ष्य भी मौजूद होते है। ये एक बार नही कई बार हुआ है। जब पाक आतंकी सीमा पर पकड़े जाते है, वो साफ कहते है कि वो पाकिस्तानी है पर पाक मुकर जाता है। इस बार भी जब भारत में पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी के जासूस पकड़े गए तो उन्होने पाक के कई नापाक इरादों को जगजाहिर किया पर इस बार भी पाक इन आरोपों से अपना पीछा छुड़ाता दिख रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने कहा कि हम उच्चायोग और हमारी प्रमुख खुफिया एजेंसी के खिलाफ आरोपों को खारिज करते हैं। ये आरोप बेबुनियाद हैं। हमारी जासूसी एजेंसी पर पूर्व में लगाए गए ऐसे आरोप झूठे साबित हुए हैं। पेरिस में भारतीय पीएम और पाक पीएम के बीच हुई मुलाकात के बाद से ही भारत-पाक के बीच सफल वार्ता के कयास लगाए जा रहे है, जब इस बारे में काजी से पूछा गया तो इसके जवाब में उन्होने खामोशी जाहिर की।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली से पाकिस्तान उच्चायोग के एक कर्मचारी की भूमिका एक जासूसी गिरोह के सिलसिले में जांच के दायरे में है जिसमें ISI के एक कथित सदस्य और बीएसएफ के एक सेवारत कर्मी को गिरफ्तार किया गया है। इस पर प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंध में भारत ने हमसे अब तक संपर्क नही किया है। खलीलुल्लाह ने कहा कि हमें इंतजार करना होगा। पाकिस्तान ने हमेशा ही सभी मुद्दों पर चर्चा करने, कश्मीर सहित सभी प्रमुख विवादों और भारत के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के लिए सतत और परिणामोन्मुखी बातचीत की जरूरत पर बल दिया है।

खलीलुल्लाह ने इस बात की भी जानकारी दी कि चीन, तजाकिस्तान, किर्गिजस्तान, ईरान और अफगानिस्तान के विदेश मंत्रियों ने अगले सप्ताह होने जा रहे ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में भागीदारी करने की पुष्टि की है। पाक प्रवक्ता ने कहा कि सम्मेलन ‘हार्ट ऑफ एशिया-इस्तांबूल प्रॉसेस इन्हैन्स्ड कोऑपरेशन फॉर काउंटरिंग सिक्योरिटी थ्रेट्स एंड प्रमोटिंग कनेक्टिविटी इन द हार्ट ऑफ एशिया रीजनॉ’ है। जिसका उद्देश्य विश्वास बहाली के जरिए क्षेत्रीय संबंधों को मजबूत करना है।

गिरफ्तार ISI एजेंटों ने दिल्ली पुलिस से पूछताछ के दौरान कहा था कि पाकिस्तान हाइ कमीशन में भी ISI के लोग है। साथ ही यह भी पता चला था कि प्रधानमंत्री मोदी पर नजर रखी जी रही थी और इसकी सूचना पाक भेजी जा रही थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -