करप्शन के आरोप लगते ही इमरान के करीबी ने दिया इस्तीफ़ा
करप्शन के आरोप लगते ही इमरान के करीबी ने दिया इस्तीफ़ा
Share:

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी जनरल असीम सलीम बाजवा ने हाल ही में अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. जी दरअसल वह पीएम के सलाहकार पद थे जो उन्होंने अब छोड़ दिया है. इसकी वजह करप्शन के गंभीर आरोप रहे हैं जो उनपर लगाए गए थे. पाकिस्‍तानी सेना और चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए जनरल बाजवा पर अरबों रुपये की संपत्ति बनाने के गंभीर आरोप लगे हैं. इन्ही आरोपों के लगने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

लेकिन हाँ, बाजवा ने अभी करीब 60 अरब डॉलर के CPEC परियोजना के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा नहीं दिया है. सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार जनरल बाजवा पर चार देशों में 99 कंपनियां और 133 पापा जॉन पिज्‍जा के रेस्टोरेंट बनाने के आरोप लगे हैं. इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि केवल बाजवा ही नहीं बल्कि इन घोटालों में उनका पूरा परिवार भी शामिल है. केवल इतना ही नहीं खबरें यह भी हैं कि जिस पत्रकार ने भ्रष्‍टाचार का खुलासा किया उसे भी बाजवा के समर्थकों ने धमकाने की कोशिश की थी, लेकिन बीते गुरूवार पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता रह चुके असीम बाजवा ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि वह आज प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना इस्‍तीफा सौंप देंगे.

वहीँ इससे पहले बाजवा ने एक बयान जारी करके अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज किया था. उस दौरान बाजवा ने अपने बयान में कहा था, 'मैं आशा करता हूं कि प्रधानमंत्री मुझे अपना पूरा फोकस सीपीईसी पर करने की अनुमति देंगे. पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) में भ्रष्टाचार की बात किसी से छुपी नहीं है लेकिन इन्वेस्टिगेटिव वेबसाइट फैक्ट फोकस की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बाजवा ने सेना में रहने के दौरान जमकर भ्रष्टाचार किया.'

31 साल से 'अजेय' है किरण मोरे का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, धोनी-गिलक्रिस्ट भी नहीं पहुँच सके हैं यहाँ

अगर घूमने जा रहे हैं हिमाचल तो जरूर जाएं ये दो जगह

अमेरिका ने किया 'परमाणु बम' वाली मिसाइल का परिक्षण, US से मिनटों में तबाह कर सकती है बीजिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -