हाय! 'पाकिस्तान' की गरीबी, पहले भैंसें बेचीं अब PM आवास को किराए पर दे रहे इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने इस्लामाबाद में स्थित प्रधानमंत्री आवास को किराए पर देने का निर्णय लिया है। इससे पहले इमरान खान ने इस इमारत को शिक्षा केंद्र में बदलने की कसम खाई थी। लेकिन, अब उन्होंने इसे फैशन, सांस्कृतिक और शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए किराए पर देने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला पाकिस्तान के संघीय मंंत्रिमंडल ने लिया है। इस संबंध में उन्होंने इन आयोजनों के दौरान पीएम हाउस की ‘सज्जा’ और ‘अनुशासन’ को बरक़रार रखने के लिए दो समितियां गठित की गई है। रही बात देश के पीएम इमरान खान की तो उन्होंने इस आवास को साल 2019 के अगस्त महीने में खाली कर दिया था और बानी गाला में बने अपने आलीशान बंगले में रहने चले गए थे। बता दें कि सितंबर 2018 में इमरान खान ने पीएम हाउस की 8 भैंसें 23 लाख रुपए में बेचीं थी। इस संबंध में पाकिस्तानी मीडिया ने बताया था कि पाक पीएम का यह फैसला उस अभियान का हिस्सा है, जिसके तहत वित्तीय संकट के बीच सरकारी खर्चों में कटौटी करने की कसम खाई गई थी।

इसी कड़ी में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने 61 लक्जरी गाड़ियों की नीलामी भी करवाई थी। उससे उन्हें 20 करोड़ रुपए मिले थे, जिसे बाद में सरकारी खजाने में जमा करवाया गया था। इसके बाद पीएम खान ने बिल्डिंग को विश्वविद्यालय में बदलने की बात कही थी और इस बाबत एक बैठक की अध्यक्षता भी की थी और साथ में कुछ निर्णय भी लिए थे। किन्तु, अब इस फैसले को टाल दिया गया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने 82 मिलियन अमरीकी डालर में भारत को हार्पून को बिक्री की दी मंज़ूरी

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में भीषण धमाका, दहला लोगों का दिल

न्यूयॉर्क जल्द ही बनेगा जिम और होटेल में टीकाकरण नियमों को लागू करने वाला शहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -