पाक के कट्टरपंथियों को रास नहीं आई महिलाओं की आज़ादी, 'औरत मार्च' पर फेंके पत्थर-जूते
पाक के कट्टरपंथियों को रास नहीं आई महिलाओं की आज़ादी, 'औरत मार्च' पर फेंके पत्थर-जूते
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भारी विवादों के बीच निकाले गए 'औरत मार्च' पर राजधानी इस्लामाबाद में पत्थरबाज़ी की गई, जिसमें कुछ लोगों को चोटें आई हैं. रूढ़िवादी लोगों ने औरत मार्च पर जूते फेंके और उन पर लाठियां भी चलाईं. मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी मिली है.

महिला संगठनों, मानवाधिकार संगठनों और लैंगिक अल्पसंख्यकों की तरफ से न्याय और इंसाफ की मांग को लेकर आयोजित किए गए 'औरत मार्च' के खिलाफ परंपरावादियों व कट्टरपंथियों ने पिछले कई दिन से मोर्चा खोला हुआ था. इस पर रोक लगाने के लिए कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया गया, किन्तु अदालत ने रोक लगाने से स्पष्ट इंकार कर दिया. औरत मार्च के दौरान लगाए जाने वाले नारों को गैर इस्लामी करार देते हुए इसका विरोध किया गया. इसके साथ ही अश्लीलता का भी आरोप लगाया गया, किन्तु अदालत इसे साबित नहीं किया जा सका.

रविवार को पाकिस्तान के कई शहरों में 'औरत मार्च' निकाला गया, जिसमें बहुत बड़ी तादाद में महिलाओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान कई पुरुषों ने भी उनका सहयोग किया. धार्मिक व परंपरावादी समूहों व संगठनों से जुड़ी महिलाओं ने अलग से अपना मार्च निकाला और कई स्थानों पर उन्होंने अपने मार्च को 'शालीनता मार्च' बताया.

सानिया का शानदार प्रदर्शन, भारतीय टेनिस टीम ने रचा इतिहास

कोरोना वायरस का कहर अब IPL पर, क्या टल जाएगी तारीख ?

बलूचिस्तान में होली पर दी दिन का अवकाश घोषित, सरकार ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -