कुलभूषण जाधव को तीसरा कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, की औपचारिक पेशकश
कुलभूषण जाधव को तीसरा कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, की औपचारिक पेशकश
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव केस में आधिकारिक रूप से कॉन्सुलर एक्सेस देने की पेशकश की है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तान द्वारा औपचारिक रूप से कुलभूषण जाधव को तीसरी बार कांसुलर एक्सेस की पेशकश की गई है. आइशा फारूकी ने कहा कि हमने कल मौखिक रूप से यह पेशकश की थी. हम भारत की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

इससे पहले, इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने से पहले भारत ने पाकिस्तान से यह मांग की थी. किन्तु पड़ोसी मुल्क ने कुलभूषण जाधव से मिलने की भारत की मांग को ख़ारिज कर दिया था. हालांकि 2 अफसरों को जाधव तक पहुंचने की इजाजत मिली थी. असल में, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को ही कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तानी अधिकारीयों की अनुपस्थिति में कॉन्सुलर एक्सेस देने की पेशकश की थी. जबकि भारतीय उच्चायोग के अफसरों को गुरुवार को जाधव से मिलने की अनुमति मिल गई थी, किन्तु उस समय पाकिस्तानी अधिकारी मौजूद थे.

आपको बता दें कि जाधव से मिलने के बाद भारत ने पाकिस्तान पर इंटरनेशनल ट्रिब्यूनल के फैसले का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा था कि भारतीय उच्चायोग के दो अफसरों को कुलभूषण जाधव से मुलाकात करने की अनुमति दी गई थी. अफसरों ने इस पर आपत्ति  भी दर्ज कराइ थी.

अमेरिकी महिला को मिली 35 साल कैद की सजा, किया था ये रूह कंपा देने वाला जुर्म

उत्तर कोरियाई मीडिया में छाया भारतीय राजदूत का सन्देश, जमकर हो रही चर्चा

यदि कोरोना काल के बीच करना है ट्रैवल तो इन नियमों का करना होगा पालन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -