जिहादियों से बलपूर्वक लड़ना होगा पाकिस्तान कोः अमेरिकी अखबार
जिहादियों से बलपूर्वक लड़ना होगा पाकिस्तान कोः अमेरिकी अखबार
Share:

इस्लामाबद : लाहौर में हुए आत्मघाती हमले को ध्यान में रखते हुए एक अमेरिकी अखबार का कहना है कि पाकिस्तान को इन चरमपंथियों बल पूर्वक निपटना होगा, इस दौरान किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए। फिर चाहे वो चरमपंथी कशमीर की आजादी के लिए ही क्यों न काम कर रहे हो। अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि अब तक पाकिस्तान को सीख लेनी चाहिए थी कि इन चरमपंथियों से निपटने के लिए इनसे समझौता करना या इन्हें बर्दाश्त करना सबसे अच्छा तरीका नहीं है। उनसे बलपूर्वक निपटना ही एक उपाय है।

रविवार को ईस्टर के मौके पर इसाइयों को लक्ष्य बनाकर किे गए इस हमले में 29 बच्चों सहित कुल 72 लोगों की जानें गई थी व 300 लोग जख्मी हुए थे। अखबार ने कहा कि उन जिहादियों को छूट नहीं दी जा सकती, जो पाकिस्तान के अभिजात्य वर्ग द्वारा पोषित किए जाने वाले उद्देश्यों के लिए लड़ते हैं।

इनमें कश्मीर को भारतीय शासन से आजादी दिलाने या अफगान सरकार से तालिबान को लड़ाने जैसे उद्देश्य शामिल हैं। अखबार ने अपने एडीटोरियल में लिखा है कि पाक सरकार व सेना ने इस नेतृत्व को स्वीकारना शुरु तो किया है, लेकिन अभी पूरी तरह नहीं। पाकिस्तान में पिछले दो साल में हुए आतंकी हमलों से पता चलता है कि यह खतरा कितना गंभीर है।

इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली थी। तहरीक प्रमुख जमातउल अहरार ने कहा था कि उनका निशाना इसाई थे। आत्मघाती हमलावर की उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -