पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी का चीन दौरा आज, इन मुद्दों पर चर्चा संभव
पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी का चीन दौरा आज, इन मुद्दों पर चर्चा संभव
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शुक्रवार को चीन का दौरा करेंगे. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, कुरैशी चीन के विदेश मंत्री वांग यी के निमंत्रण पर 23 और 24 जुलाई को चीन के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान उन के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे. दोनों ही देशों के विदेश मंत्री इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा करने, कोविड-19 वैक्सीन, आंतकवाद की रोकथाम और परस्पर हित के क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत करेंगे.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि, 'दोनों पक्ष अन्य बातों के साथ ही द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा करने पर मंथन करेंगे, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत उच्च गुणवत्ता वाले विकास में सहयोग, कोरोना वैक्सीन, आंतकवाद की रोकथाम और परस्पर हित की क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर फोकस करेंगे.' मंत्रालय के बयान के मुताबिक, 'विदेश मंत्री कुरैशी के इस दौरे से दोनों देशों के बीच सदाबहार सामरिक सहयोग साझेदारी और सशक्त होगी. साथ ही कई मुद्दों पर बीजिंग के साथ सामरिक संचार एवं समन्वय को विस्तार मिलेगा.'

बता दें कि, कुरैशी का ये चीन दौरा ऐसे वक़्त में हो रहा है जब, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में 14 जुलाई को एक रहस्यमयी सड़क हादसे में नौ चीनी मजदूरों सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना ने हर अच्छे-बुरे समय में सहयोगी रहे दोनों देशों के संबंधों में कड़वाहट पैदा कर दी थी.  

इज़राइल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते कड़े किए प्रतिबंध

आयरलैंड में अधिकांश यात्रा के कारण बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग तिब्बत की राजधानी की करेंगे यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -