आयरलैंड में अधिकांश यात्रा के कारण बढ़ रहे कोरोना के नए मामले
आयरलैंड में अधिकांश यात्रा के कारण बढ़ रहे कोरोना के नए मामले
Share:

डबलिन: पश्चिमी यूरोप के देश, आयरलैंड में यात्रा से संबंधित कोविड -19 मामलों में तेज वृद्धि देखी गई है, और एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आधिकारिक बयान के अनुसार आयरिश स्वास्थ्य विभाग के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोनन ग्लिन ने गुरुवार को कहा कि पिछले एक पखवाड़े में देश में दर्ज किए गए 800 से अधिक मामले विदेश यात्रा से संबंधित थे।

स्वास्थ्य अधिकारी ने ट्विटर पर कहा कि 5 से 18 जुलाई तक, आयरलैंड ने पिछले एक पखवाड़े में विदेश यात्रा से लौटे लोगों में 676 मामले दर्ज किए, जिनमें स्पेन के 317 लोग, ब्रिटेन के 188 और पुर्तगाल के 171 लोग शामिल हैं। उन्होंने गैर-टीकाकरण वाले लोगों को इस समय अंतरराष्ट्रीय यात्रा से बचने की सलाह दी, जब यूरोप के कुछ हिस्सों में पुनरुत्थान देखा जा रहा था। रोनन ग्लिन ने कथित तौर पर कहा, "लोगों को अपने जेनसेन वैक्सीन के दो सप्ताह बाद तक, अपने दूसरे फाइजर वैक्सीन के एक सप्ताह बाद या अपने दूसरे मॉडर्न या एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के दो सप्ताह बाद तक खुद को पूरी तरह से टीकाकरण नहीं मानना ​​चाहिए।" ग्लिन की चेतावनी ऐसे समय में आई है जब आयरलैंड ने अपने नागरिकों के लिए गैर-जरूरी अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध हटा लिया है।

सोमवार को, आयरलैंड बाकी यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य देशों में शामिल हो गया, ताकि उसके नागरिकों को ब्लॉक और कुछ अन्य यूरोपीय देशों में स्वतंत्र रूप से यात्रा करने की अनुमति मिल सके, यदि वे यूरोपीय संघ डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र रखते हैं, तो लोगों को दिखाने वाला एक सबूत पूरी तरह से टीका लगाया गया है। कोविड -19 या पिछले छह महीनों में बीमारी से उबर चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को देश में कोविड-19 के एक और 1,189 पुष्ट मामलों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण की संख्या बढ़कर 289,139 हो गई। मरने वालों की संख्या 5,026 थी।

पंजाब के मोगा जिले में दो बसों की टक्कर, कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं की मौत

सामने आया कार्तिक आर्यन की नयी फिल्म 'कैप्टन इंडिया' का पहल पोस्टर

हाई कोर्ट के आदेश पर निकाला गया कोरोना संक्रमित शख्स का स्पर्म, कुछ देर बाद हो गई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -