बगदादी की मौत के बाद ISIS ने चुना नया सरगना, बहुत ही खूंखार है ये आतंकी
बगदादी की मौत के बाद ISIS ने चुना नया सरगना, बहुत ही खूंखार है ये आतंकी
Share:

लंदन: खुफिया एजेंसीज ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) के नए सरगना की पहचान आमिर मोहम्मद अब्दुल रहमान अल मवली अल-सल्बी के तौर पर की है। मीडिया की एक रिपोर्ट में दो खुफिया सेवाओं के अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि वह ISIS के संस्थापकों में से एक है और इराक में यजीदी अल्पसंख्यों पर जुल्मो-सितम की पूरी गतिविधि को उसी के नेतृत्व में अंजाम दिया गया था।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इसके अलावा विश्व भर में आतंक की कोई भी वारदात उसी की देख रेख में होती थी। उल्लेखनीय है कि अक्टूबर में विशेष अमेरिकी बलों के हमले में ISIS सरगना अबु बकर अल बगदादी की मौत होने के बाद संगठन ने अपने सरगना के रूप में अबु इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरैशी के नाम की सिफारिश की थी। किन्तु कुछ समीक्षकों का मानना है कि बगदादी के मारे जाने के बाद ISIS कोई खतरा नहीं उठाना चाहता और उसके नए सरगना के संबंध में जानकारी नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बगदादी के मारे जाने के कुछ ही घंटों के भीतर सल्बी को नया सरगना चुन लिया गया था। आपको बता दें कि कुरैशी छद्मनाम है, जिसकी पुष्टि अन्य सरगनाओं अथवा खुफिया एजेंसियों द्वारा नहीं की गई हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि सल्बी का जन्म इराक के ताल अफरा शहर के एक तुर्कमेन परिवार में हुआ था। उसने मोसुल विश्विद्यालय से शरिया कानून की शिक्षा ली है।

IMF से आई बुरी खबर, देश की GDP को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, आसमान पर पहुँचने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

अगर भारत में सुरक्षित नहीं हैं 'मुसलमान', तो क्या चीन में फल-फूल रहा है 'इस्लाम' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -