पाक के पीएम जल्द ले सकते है वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा, ट्रम्प के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक
पाक के पीएम जल्द ले सकते है वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा, ट्रम्प के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक
Share:

इस्लामबाद: पाक के पीएम इमरान खान स्विट्जरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) के आगामी सत्र में भाग लेने के लिए तैयार हैं. इस सम्मेलन की शुरूआत मंगलवार यानी 21 जनवरी 2020 से होनी है. जंहा पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने इसकी घोषणा की. पाकिस्तान रणनीति संवाद के तहत वह कॉरपोरेट नेताओं के साथ बातचीत भी करने वाले है.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस फोरम के इतर प्रधानमंत्री इमरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित कई विश्व के कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करने वाले हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा यही कि ट्रंप के साथ उनकी बैठक जुलाई 2019 में खान की अमेरिकी दौरे के बाद से दोनों नेताओं के बीच तीसरी नेतृत्व-स्तरीय बातचीत होगी. इससे पहले दोनों नेताओं ने सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर मुलाकात की थी. उनकी बैठक ईरान और अमेरिका के बीच खाड़ी क्षेत्र में तनाव के दौरान होनी है. 

पाकिस्तान के दृष्टिकोण और उपलब्धियों को साझा करेंगे इमरान खान: विदेश कार्यालय के बयान के अनुसार दावोस में अपनी सारी व्यस्तताओं के बीच इमरान खान अर्थव्यवस्था, शांति और स्थिरता, व्यापार और व्यापार के अवसरों पर पाकिस्तान के दृष्टिकोण और उपलब्धियों को साझा करेंगे.

व्हाइट हाउस ने भी की बैठक की पुष्टि: आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि व्हाइट हाउस ने भी खान-ट्रंप बैठक की पुष्टि की है. व्हाइट हाउस के अनुसार इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप इराक, पाकिस्तान, स्विटज़रलैंड और यूरोपीय संघ के प्रमुखों के साथ बैठक करने वाले हैं. 

गुरुवार तक चलेगा सम्मेलन: जंहा यह भी पता चला है कि विदेश कार्यालय के बयान के अनुसार डब्ल्यूइएफ के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष प्रोफेसर क्लाउस श्वाब ने इमरान खान को मंच पर उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया. यह सम्मेलन गुरुवार तक चलेगा. डॉन न्यूज ने सोमवार को पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के एक बयान का हवाला देते हुए इसकी जानकारी दी.  

म्यांमार की जांच में हुआ खुलासा, बनी थी रोहिंग्या मुस्लिम के साथ याद की स्थिति

अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, 3 रॉकेट दागे

अब चीन भी बैन करेगा सिंगल यूज प्लास्टिक, भारत की तर्ज पर उठाया कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -