पाकिस्तान में 9 आतंकियों को दी जाएगी फांसी
पाकिस्तान में 9 आतंकियों को दी जाएगी फांसी
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकियों को पनाह देने के इल्जाम में बदनाम है। अब उसी पाकिस्तान में 9 आतंकवादियों को फांसी की सजा दी जा रही है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहील शरीफ ने दोषी ठहराए गए आतंकियों को फांसी दिए जाने की पुष्टि की। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान का एक सदस्य मोहम्मद गौरी दिसंबर 2009 में रावलपिंडी में परेड लेन मस्जिद हमले में शामिल था। ये सभी आतंकी अलग-अलग संगठनों से तालुक्क रखते है।

हरकत-उल-जेहाद-ए-इस्लाम का सदस्य अब्दुल कय्युम 2009 में इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस के मुख्यालय पर हुए हमले का दोषी है। इस हमले में कुल 7 लोग मारे गए थे। तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान का आतंकवादी मोहम्मद इमरान और अल कायदा आतंकवादी अकसन महबूब पुलिस पर हमले में शामिल था।
सिपाह-ए-सहाबा के सक्रिय सदस्य अबदुल रऊफ गुर्जर, मोहम्मद हाशिम, सुलेमन, शफकत फारूकी और मोहम्मद फरहान लाहौर में नागरिकों की हत्या में शामिल थे।

बता दें कि पाकिस्तान में पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर दिसंबर 2014 हमले के बाद मौत की सजा पर लगी रोक हटा दी गई, जिसके बाद से 2015 में 326 दोषियों को फांसी की सजा दी जा चुकी है। पेशावर आर्मी स्कूल पर हुए हमले में 136 स्कूली बच्चों सहित 150 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -