ऑस्ट्रेलिया के सामने फिसड्डी साबित हुई पाकिस्तान, दूसरा टेस्ट मैच भी पारी से हारी

Dec 02 2019 03:46 PM
ऑस्ट्रेलिया के सामने फिसड्डी साबित हुई पाकिस्तान, दूसरा टेस्ट मैच भी पारी से हारी

एडिलेड: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा शर्मनाक हार के साथ समाप्त हो गया है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने उसे दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 48 रन से हरा दिया है। पाकिस्तान की टीम श्रृंखला का पहला टेस्ट भी पारी और पांच रन से हार गई थी। इस तरह टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की एक पारी ही पाकिस्तान पर भारी पड़ गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही दो मुकाबलों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली। पाकिस्तान की टीम अब स्वदेश लौटने के बाद श्रीलंका से टेस्ट श्रृंखला खेलेगी। पाकिस्तान में 10 वर्ष बाद कोई टेस्ट सीरीज खेली जानी है। 

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबला की दोनों ही पारियों में डेविड वॉर्नर के स्कोर तक भी नहीं पहुँच सकी। डेविड वॉर्नर ने मैच में 335 रन की नाबाद पारी खेली थी। जबकि, पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 302 और दूसरी पारी में 239 रन पर सिमट गई। डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में भी 154 रनों की पारी खेली थी। 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला एडिलेड में खेला गया। यह डे-नाइट टेस्ट मुकाबला था। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाज़ी की। उसने डेविड वॉर्नर के तिहरे शतक और मार्नस लैबुसचैग्ने (162) के शतक की सहायता से 589/3 (घोषित) का मजबूत स्कोर बनाया। पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में क्रमश: 302 और 239 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए पहली पारी में यासिर शाह (113) ने शतक लगाया। वे मैच में अपनी टीम की तरफ से टॉप स्कोरर रहे। 

रोनाल्डो ने जुवेंटस को हार से बचाया, चार मैचों बाद किया पहला गोल

सैफ खेलों में साक्षी और रविंदर संभालेंगे दारोमदार, कुश्ती संघ ने घोषित की 14 सदस्यीय टीम

विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बन कर हुआ तैयार, इन दो टीमों के बीच हो सकता है मैच