सैफ खेलों में साक्षी और रविंदर संभालेंगे दारोमदार, कुश्ती संघ ने घोषित की 14 सदस्यीय टीम

सैफ खेलों में साक्षी और रविंदर संभालेंगे दारोमदार, कुश्ती संघ ने घोषित की 14 सदस्यीय टीम

हाल ही में मिली खबर से यह पता चला ही कि रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक महिला और अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता रविंदर नेपाल के काठमांडू में चल रहे दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) में भारतीय कुश्ती टीम की अगुआई करेंगे. कुश्ती के मुकाबले छह से नौ दिसंबर तक होंगे. सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले सात-सात पहलवानों को टीम में शामिल किया गया है. पंजाब पुलिस की सब-इंस्पेक्टर गुरशरण कौर ने सात साल बाद भारतीय टीम में वापसी की है. 

टीम:-

पुरुष फ्रीस्टाइल: राहुल (57 किग्रा), रविंदर(61 किग्रा), अमित(65 किग्रा), गौरव बालियान,  (74 किग्रा), पवन कुमार (86 किग्रा), सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा), सुमित (125 किग्रा).
 

महिला फ्रीस्टाइल: शीतल (50 किग्रा), पिंकी (53 किग्रा), सरिता (57 किग्रा), अंशू (59 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा), अनीता श्योरण (68 किग्रा), गुरशरणप्रीत कौर (76 किग्रा).

गुरप्रीत और सुनील बने चैंपियन: वही सूत्रों के मुताबिक हम आपको बता दें कि एशियन चैंपियनशिप के पदक विजेता गुरप्रीत सिंह और सुनील कुमार ने राष्टीय कुश्ती चैंपियनशिप के अंतिम दिन ग्रीको रोमन में स्वर्ण पदक जीते. पंजाब के गुरप्रीत (97 किग्रा) ने दो बार के जूनियर विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता रेलवे के साजन बनवाल को 3-1 से शिकस्त देकर चौथा राष्ट्रीय खिताब जीता. गुरप्रीत की यह साजन पर पांच मैचों में चौथी जीत है. जंहा वॉकओवर के साथ फाइनल में पहुंचे रेलवे के सुनील ने पंजाब के प्रभपाल को 5-1 से मात दी. सेना के अर्जुन (55 किग्रा) ने अजय को 9-0 से और पंजाब के हरप्रीत सिंह (97 किग्रा) ने रेलवे के राजबीर को 4-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. वहीं  रेलवे की टीम 210 अंकों के साथ शीर्ष पर रही, जबकि सर्विसेज (170) दूसरे और झारखंड (109) तीसरे स्थान पर रहे.

मैरीकॉम पर रहेंगी सभी की निगाहें, आज से शुरू होगा बिग बाउट लीग

दक्षिण एशियाई खेल: भारत V/S पाकिस्तान के बीच पुरुषों के वॉलीबॉल का खिताबी मुकाबला

न्यूज़ीलैंड की जमीन पर जो रुट का शानदार दोहरा शतक, बने दुनिया के पहले कप्तान