पाकिस्तान में बायलर फटने से हुआ बड़ा विस्फोट, पहले भी हो चुकी है 8 लोगों की मौत

नई दिल्ली : पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है. यहां बॉयलर फटने से धमाका हुआ है. ये घटना लाहौर के मुल्तान रोड की एक फैक्ट्री की है. घटना में कई लोगों के मारे जाने का अनुमान है. इसके कुछ वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. जिसमें भीषण विस्फोट का भयावह मंजर देखा जा सकता है. धमाके के समय सड़क पर वाहन चल रहे होते हैं, इसी बीच अचानक तेज आवाज सुनकर लोग सड़क पर भागने लगते हैं.

पाकिस्तान में ये इस प्रकार की पहली घटना नहीं है. इससे पहले गत वर्ष 22 दिसंबर को कराची में भी बॉयलर फट गया था. यहां बर्फ की फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका होने के चलते 8 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 15 लोग जख्मी हुए थे. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री की इमारत ही ध्वस्त हो गई. जिसके चलते बड़ी तादाद में लोग मलबे में दब गए थे. जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बाहर निकाल गया और उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया.

कराची में हुई इस घटना से आसपास के कारखानों को भी नुकसान पहुंचा था और वहां काम करने वाले कई लोग जख्मी हो गए थे. तब फैक्ट्री के प्रशासक ने बताया था कि घटना के वक़्त 50 से अधिक लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे. बचाव दल ने वहां फंसे मजदूरों को रेस्क्यू किया था. मामले पर पुलिस ने कहा था कि मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग किया गया है.

ड्रग्स केस: शाहरुख़ खान के घर पर NCB की दबिश, अनन्या पांडे को भी जारी किया समन

अपना पहला स्वदेशी अंतरिक्ष प्रक्षेपण यान लॉन्च करने के लिए तैयार दक्षिण कोरिया

उत्तर कोरिया के साथ बातचीत के लिए तैयार है अमेरिका: जेन साकी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -