उत्तर कोरिया के साथ बातचीत के लिए तैयार है अमेरिका: जेन साकी

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ बातचीत के लिए तैयार है। साकी की यह टिप्पणी बुधवार को उत्तर कोरिया द्वारा पनडुब्बी से दागी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण की घोषणा के बाद आई है।

साकी ने एयर फ़ोर्स वन में एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "यह लगातार हमारा विचार रहा है। इसलिए हमने उत्तर कोरिया के साथ महीनों से चर्चा करने के लिए अपना खुलापन बताया है।" उत्तर कोरिया ने बुधवार को बताया कि उसने एक दिन पहले पनडुब्बी से दागी गई नई बैलिस्टिक मिसाइल (एसएलबीएम) का सफल परीक्षण किया है। इसे अमेरिका के लिए बढ़ते खतरे को प्रतिबिंबित करने के लिए माना जाता है क्योंकि उन्हें मुख्य भूमि अमेरिका तक पहुंचने के लिए कम दूरी की आवश्यकता हो सकती है। यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने पहले कहा था कि नवीनतम उत्तर कोरियाई मिसाइल ने अमेरिकी कर्मियों या क्षेत्र के लिए तत्काल खतरा पैदा नहीं किया है।

हालांकि, कई लोगों का मानना ​​है कि उत्तर कोरियाई बैलिस्टिक मिसाइलें अमेरिका के लिए तत्काल खतरा नहीं हैं क्योंकि कहा जाता है कि गरीब उत्तर में केवल पुरानी, ​​​​डीजल से चलने वाली पनडुब्बियां हैं जिनका आसानी से पता लगाया जा सकता है। मंगलवार के मिसाइल प्रक्षेपण ने इस साल उत्तर द्वारा आठवें ज्ञात मिसाइल परीक्षण को चिह्नित किया। देश ने पिछले महीने के अंत में एक नई हाइपरसोनिक मिसाइल होने का दावा करने वाले परीक्षण का भी परीक्षण किया।

संसद में विश्वास मत में विफल रहे पीएम डेसियान सिओलोस

एस जयशंकर से मिले इजराइली पीएम बेनेट, बोले- हम भारत से बेहद प्यार करते हैं

T20 वर्ल्ड कप: भारत का विजयी रथ जारी, दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेटों से रौंदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -