धमकी भरे पत्र को लेकर पाकिस्तान ने विदेशी देशो  को दिया कड़ा बयान
धमकी भरे पत्र को लेकर पाकिस्तान ने विदेशी देशो को दिया कड़ा बयान
Share:

इस्लामाबाद: अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उन दावों का जवाब दिया है जिनमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका इस्लामाबाद के विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर अविश्वास मत के जरिए उन्हें पदच्युत करने का काम कर रहा है, जिसके तीन अप्रैल को होने की उम्मीद है.

इस बीच, पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में अमेरिकी प्रभारी अधीनस्थ राजनयिक को पाकिस्तान के घरेलू मामलों में हस्तक्षेप करने के अमेरिकी प्रयास और अपने एक वरिष्ठ राजनयिक द्वारा धमकी भरी भाषा के उपयोग पर एक मजबूत बयान प्रस्तुत करने के लिए बुलाया।

गुरुवार को, खान ने संयुक्त राज्य अमेरिका की पहचान की, हालांकि उन्होंने तेजी से स्पष्ट किया कि वह किसी अन्य देश का नाम नहीं लेना चाहते थे। अमेरिकी विदेश विभाग और व्हाइट हाउस दोनों ने कहा है कि खान के आरोप "पूरी तरह से झूठे" हैं।

"पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने अमेरिका पर उन्हें हटाने के लिए विपक्ष के साथ साजिश रचने का आरोप लगाया," एक रिपोर्टर ने व्हाइट हाउस की प्रवक्ता केट बेडिंगफील्ड से पूछा। "यह दावा पूरी तरह से गलत है," बेडिंगफील्ड ने जवाब दिया। अलग से, विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि खान के दावे झूठे थे।

उन्होंने कहा, 'हम पाकिस्तान में जो कुछ भी हो रहा है, उस पर सावधानीपूर्वक नजर रख रहे हैं। यह कुछ ऐसा है जिसका हम सम्मान करते हैं। पाकिस्तान की संवैधानिक प्रक्रिया और कानून के शासन को हमारा समर्थन प्राप्त है। हालांकि, इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.' इस बीच, जैसा कि गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में हल किया गया था, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इस्लामाबाद में अमेरिकी चार्ज डी अफेयर्स को तलब किया और एक सख्त डिमार्शे दर्ज किया.

पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के साथ आम चुनाव के फॉर्मूले पर बातचीत की

अमेरिकी ट्रेजरी ने ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल के मुख्य सलाहकारों को प्रतिबंधित किया

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के महासचिव ने यमन में संघर्ष विराम का आह्वान किया

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -