यातायात नियमों में सख्त हुआ पाकिस्तान, डेढ़ करोड़ से अधिक वसूला गया जुर्माना
यातायात नियमों में सख्त हुआ पाकिस्तान, डेढ़ करोड़ से अधिक वसूला गया जुर्माना
Share:

कराची: पाकिस्तान में अर्थव्यवस्था के साथ यातायात के हाल भी बेहद खराब नजर आ रहे हैं. आपको बता दे कि पाकिस्तान में यातायात से जुड़े कई मामले देखने को मिल रहे हैं. पाकिस्तान में यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं. जिसमें सरकार भारी मात्रा में जुर्माना भी वसूल रही है.जैसे भारत में यातायात के नियमों को सख्त किया जा रहा हैं. तो अब पाकिस्तान भी इस रास्ते पर चलते लगा हैं.

पकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में ट्रैफिक पुलिस ने दो हजार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया हैं. यह पूरा मामला बीते 15 दिनों का हैं जिसमें ट्रैफिक पुलिस ने नए वन वे नियम का उल्लंघन करने वालो लोगों को गिरफ्तार किया हैं. यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, जिन रास्तों को ट्रैफिक पुलिस ने वन वे घोषित किया है, यदि उन नियमों को तोड़कर विपरीत दिशा से आने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी इस नियम के तहत करीबन डेढ़ करोड़ रुपये तक का जुर्माना वसूल किया जा चुका हैं.

इस मामले में वन वे के उल्लंघन पर यह कार्रवाई की गई. लोगों ने इस नियम का काफी विरोध किया हैं. ट्रैफिक पुलिस के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी कि इस नियम के क्रियान्वयन के तहत 17 जनवरी से 31 जनवरी के बीच कुल 2092 चालकों को गिरफ्तार किया जा चुका है और पुलिस ने इस मामले में 2042 केस दर्ज कर चुकी हैं. आकड़ो की माने तो करीबन कुल 71 हजार 377 चालान काटे जा चुके हैं और एक करोड़ 42 लाख चार हजार 450 रुपये जुर्माना वसूला जा चुका हैं.

क्या है और कैसे शुरू होता है कैंसर, जानिए इसके लक्षण

जानिए क्यों बड़े ही नहीं बच्चे भी होते है कैंसर का शिकार, क्या होते है इसके लक्षण

#Coronavirus: आ गया कोरोनावायरस का तोड़ ! इस दवा से महज 48 घंटों में ठीक हो रहा मरीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -