#Coronavirus: आ गया कोरोनावायरस का तोड़ ! इस दवा से महज 48 घंटों में ठीक हो रहा मरीज
#Coronavirus: आ गया कोरोनावायरस का तोड़ ! इस दवा से महज 48 घंटों में ठीक हो रहा मरीज
Share:

बीजिंग: कोरोनावायरस से अब तक विश्व भर में 17387 लोग बीमार हो चुके हैं. जबकि इसमें से 17205 संक्रमित लोग केवल चीन में ही हैं. कोरोनावायरस के कारण अब तक 362 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले कि विश्व के बड़े और ताकतवर देश कोरोनावायरस की दवा ईजाद करें, थाईलैंड के डॉक्टरों ने कुछ दवाओं को मिलाकर नई दवा तैयार की है.

थाईलैंड की सरकार का दावा है कि यह दवा असरदार भी है. इसे देने के बाद एक रोगी 48 घंटे में ही ठीक हो गया. थाईलैंड के डॉक्टर क्रिएनसाक अतिपॉर्नवानिच ने बताया है कि हमने 71 साल की महिला मरीज को अपनी नई दवाई देकर 48 घंटे में ठीक कर दिया. दवा दिए जाने के 12 घंटे में महिला बिस्तर पर उठकर बैठ गई, जबकि उससे पहले वह अपनी जगह से हिल भी नहीं पा रही थी. मात्र 48 घंटे में वह 90 फीसदी ठीक हो चुकी है. कुछ दिनों में हम उसे पूरी तरह से ठीक करके घर पहुंचा देंगे. 

डॉक्टर क्रिएनसाक अतिपॉर्नवानिच ने बताया है कि हमने लैब में इस दवा का टेस्ट किया तो हमें इसके बेहद सकारात्मक परिणाम मिले. इसने 12 घंटों में ही मरीज को राहत दे दी. 48 घंटे में तो रोगी पूरी तरह से ठीक हो चुका है. चिकित्सक क्रिएनसाक अतिपॉर्नवानिच ने बताया है कि कोरोनावायरस के उपचार के लिए हमने एंटी-फ्लू ड्रग ओसेल्टामिविर को लोपिनाविर और रिटोनाविर से मिलाकर नई दवा तैयार की है. यह दवा बेहद असरदार साबित हुई है. हम अब इसे कारगर बनाने के लिए लैब में टेस्ट कर रहे हैं. 

अब कोरोनावायरस से जंग करेगी चीनी सेना, मिली ये अहम जिम्मेदारी

इंसानों के बाद अब जानवरों की जान पर आफत बना कोरोना वायरस, जानें पूरा कारण

कोरोना वायरस को लेकर एक और खुलासा, मरने वालों के अंतिम संस्कार पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -