पाकिस्तान, भारत को लंबित मुद्दों को निपटाने के लिए साथ बैठना चाहिए : तालिबान
पाकिस्तान, भारत को लंबित मुद्दों को निपटाने के लिए साथ बैठना चाहिए : तालिबान
Share:

नई दिल्ली: तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि पाकिस्तान और भारत को अपने सभी बकाया मुद्दों को सुलझाने के लिए एक साथ बैठना चाहिए क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं और उनके हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। विशेष रूप से, यह कश्मीर मुद्दे पर उनकी पहली टिप्पणी है।

मुजाहिद ने यह टिप्पणी पाकिस्तानी टीवी चैनल एआरवाई न्यूज के साथ एक व्यापक साक्षात्कार के दौरान की। जम्मू और कश्मीर पर, जबीहुल्ला ने कहा कि नई दिल्ली को "विवादित क्षेत्र के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण" रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "हमारी इच्छा है कि भारत अफगान लोगों के हितों के अनुसार अपनी नीति तैयार करे" उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि तालिबान किसी अन्य देश के खिलाफ अफगान धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा।

जबीहुल्लाह का विचार था कि पाकिस्तान और भारत को अपने सभी बकाया मुद्दों को हल करने के लिए एक साथ बैठना चाहिए क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं और उनके हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं, उन्होंने कहा कि समूह, जो अब अफगानिस्तान पर शासन करता है, पाकिस्तान को अपना दूसरा घर मानता है और जीता है। अफगान सरजमीं पर ऐसी किसी भी गतिविधि की अनुमति न दें जो पाकिस्तान के हितों के खिलाफ हो।

Ind Vs Eng: जो रुट के बल्ले से निकला रिकार्ड्स का तूफ़ान, शतक जड़ते ही बना डाले इतने कीर्तिमान

यूपी चुनाव से पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बनाएंगे राजनीतिक पार्टी

उत्तर प्रदेश स्थापित करेगा अपना पहला हस्तशिल्प पार्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -