यूपी चुनाव से पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बनाएंगे राजनीतिक पार्टी
यूपी चुनाव से पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बनाएंगे राजनीतिक पार्टी
Share:

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले, पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि वह जल्द ही एक नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से सलाह-मशविरा करने के बाद मैंने एक नई राजनीतिक पार्टी बनाने का फैसला किया है।" उनके नए संगठन का प्रस्तावित नाम अधिकार सेना है, उन्होंने कहा और अपने समर्थकों से पार्टी के उद्देश्य, मिशन और संरचना के साथ और नाम सुझाने का अनुरोध किया।

सरकार ने इस साल 23 मार्च को ठाकुर की समयपूर्व सेवानिवृत्ति के लिए एक आदेश जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें "अपनी सेवा के शेष कार्यकाल के लिए बनाए रखने के लिए उपयुक्त नहीं पाया गया।" इस महीने की शुरुआत में, ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने घोषणा की थी कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कई अलोकतांत्रिक, अनुचित, दमनकारी, परेशान करने वाले और भेदभावपूर्ण कदम उठाए। इसलिए, अमिताभ आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।" उत्तर प्रदेश कैडर के एक अधिकारी, वह 2028 में सेवानिवृत्त हो गए होंगे। 2017 में, ठाकुर ने केंद्र से अपना कैडर राज्य बदलने का आग्रह किया था। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद अधिकारी को 13 जुलाई 2015 को निलंबित कर दिया गया था। उसके खिलाफ विजिलेंस जांच भी शुरू कर दी गई है।

हालांकि, सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल की लखनऊ बेंच ने अप्रैल 2016 में उनके निलंबन पर रोक लगा दी और 11 अक्टूबर 2015 से पूरे वेतन के साथ उनकी बहाली का आदेश दिया।

Ind Vs Eng: जो रुट के बल्ले से निकला रिकार्ड्स का तूफ़ान, शतक जड़ते ही बना डाले इतने कीर्तिमान

पूर्व आईपीएस अधिकारी ए. ठाकुर २०२२ यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल को फ्लोट करेंगे

अपनी जान की परवाह किए बिना अफगान से लोगों को निकालने में मदद कर रहे अमेरिकी सैनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -