भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता फरवरी में

Jan 29 2016 10:41 AM
भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता फरवरी में

इस्लामाबाद : भारत -पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तरीय वार्ता अब फरवरी में होगी. पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि इस वार्ता को रद्द करने का कोई कारण नहीं है. हालांकि भारत का कहना है कि अभी बातचीत को लेकर कोई तारीख तय नहीं हुई है. इंटरव्यू के दौरान बासित ने कहा कि पठानकोट हमले के मामले में पाकिस्तान भारत द्वारा दिए गए सबूत पर कार्यवाही कर रहा है. ऐसे में दोनों देशों के बीच बातचीत रद्द होने का कोई कारण नहीं बनता है.

गौरतलब है कि यह बातचीत 15 जनवरी को होनी थी लेकिन पठानकोट एयरबेस हमले के बाद इसे टाल दिया गया था. पाक फॉरेन ऑफिस के प्रवक्ता काजी खलीलउल्ला ने बताया कि इस्लामाबाद लगातार नई दिल्ली के कॉन्टैक्ट में है. अभी तक वार्ता की तारीख तय नहीं हुई है.

उन्होंने भारत से कहा कि आतंकवाद को लेकर भारत, पाकिस्तान पर झूठे आरोप लगाना बंद करे. रीजन से आतंकवाद को खत्म करने के लिए दोनों देशों को सहयोगी रवैया अपनाना चाहिए.

बता दें कि पिछले सप्ताह विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा था कि हम पठानकोट हमले में पाकिस्तान की ओर से की जा रही जांच पर नजर रखे हुए हैं. हमने उनसे आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.