सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान का बड़ा बयान, कहा ये सिर्फ भारत की कल्पना

Jan 04 2019 10:35 AM
सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान का बड़ा बयान, कहा ये सिर्फ भारत की कल्पना

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राईक पर बयान देते हुए 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक को भारतीय कल्पना की उड़ान करार दिया है. साथ ही इसे खारिज करते हुए कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक हुआ ही नहीं था. दरअसल, हिन्दुस्तान की सेना ने 26 सितंबर, 2016 को सीमा के उस पार जाकर पाकिस्तान में मौजूद कई आतंकी ठिकानों पर जबरदस्त हमला किया था. पाकिस्तान के लॉन्च पैडों पर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए पूरी दुनिया से वाहवाही लूटी थी, इस कार्यवाही के दौरान कई आंतकियों को भी सेना ने ढेर कर दिया था लेकिन पाकिस्तान ने ऐसे किसी भी हमले से इंकार किया है. 

नवाज शरीफ को नहीं मिलेगा सहायक, जेल में खुद ही करना पड़ेगा यह काम

यह बात पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कही है. फैजल की साप्ताहिक ब्रीफिंग के दौरान जब पीएम मोदी द्वारा नए साल के अवसर पर एक इंटरव्यू में सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए गए बयान के बारे में पूछा गया तब प्रवक्ता ने कहा है कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था, यह भारत की कल्पना है, क्योंकि खुद भारतीय मीडिया भी अपनी सरकार के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों पर शक कर रहा है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को एक साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा था कि यह सोचना बहुत बड़ी भूल होगी कि बस एक लड़ाई से पाकिस्तान अपना रवैया बदलेगा, इस दौरान उनका इशारा 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक की तरफ ही था.

नवाज़ शरीफ को खुद साफ़ करना होगा बैरेक, नहीं मिलेगा कोई सहायक

वहीं जब पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैजल से भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत के सम्बन्ध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यदि भारत बातचीत से संकोच करता है तो हम कुछ नहीं कर सकते है, क्योंकि चर्चा के लिए दोनों देशों को ही आगे आना होगा वैसे आपकों बता दें कि भारत ने भी पाकिस्तान को साफ़ कह दिया है कि वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं हो सकते है.

खबरें और भी:-

 

चीन ने दाखिल किया चंद्रमा के बाहरी हिस्से पर पहला स्पेस क्राफ्ट

पाकिस्तान को कोई आर्थिक मदद नहीं देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान

'दहेज प्रथा' को बंद करने के लिए पाकिस्तानियों ने चलाया अनोखा अभियान