नवाज़ शरीफ को खुद साफ़ करना होगा बैरेक, नहीं मिलेगा कोई सहायक

Jan 03 2019 01:23 PM
नवाज़ शरीफ को खुद साफ़ करना होगा बैरेक,  नहीं मिलेगा कोई सहायक

लाहौर: जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को किसी तरह के सहायक की सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी. पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को बताया कि कोट लखपत जेल में नवाज शरीफ को बेहतर बैरक मिला हुआ है. वे उन्हें सहायक की सुविधा प्रदान नहीं देंगे, जो उनकी सेवा कर सके. सरकार की तरफ से कहा गया कि नव्वाज़ शरीफ को खुद ही अपने बैरेक को साफ-सुधरा रखना होगा.

पाकिस्तान को कोई आर्थिक मदद नहीं देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान

जेल के पुलिस महानिरीक्षक शाहिद सलीम बेग ने बताया है कि, नवाज शरीफ को अपने बैरेक को साफ- सुथरा रखने के लिए कहा गया है. उल्लेखनीय है कि शरीफ को अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल कैद की सजा मिली हुई है. वे लाहौर के कोट लखपत जेल में कैद हैं. गवर्नर हाउस में पंजाब के राज्यपाल चौधरी सरवर की मौजूदगी में प्रेस वालों से बात करते हुए जेल प्रमुख ने कहा है कि शरीफ का मामला अत्यधिक संवेदनशील है और उन्हें जेल में अपने बैरक के बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

'दहेज प्रथा' को बंद करने के लिए पाकिस्तानियों ने चलाया अनोखा अभियान

जेल मैनुअल के मुताबिक उन्होंने कहा है कि पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ को अपने बैरेक को खुद से साफ-सुधरा रखने के लिए कहा गया है. हालांकि, बाद में उन्होंने मीडिया को स्पष्ट किया है कि शरीफ के साथ कोई सख्ती नहीं की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि जेल मैनुअल के अनुसार बुजुर्ग कैदियों कुछ रियायतों की इजाजत देने का प्रावधान है. बेग ने कहा, 'जेल में नवाज शरीफ से जुड़ा कोई भी मुद्दा पाकिस्तान की छवि को धूमिल कर सकता है.'

खबरें और भी:-   

बांग्लादेश में कल शपथ लेंगे निर्वाचित सांसद, बीएनपी करेगी बहिष्कार

अमेरिका : शटडाउन अब भी जारी, खत्म कराने के लिए डेमोक्रेट सांसद कराएंगे वोटिंग

पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को भेजा समन, कहा भारत की तरफ से गोलीबारी में मारी गई आसिया बीबी