पाकिस्तान को कोई आर्थिक मदद नहीं देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान

Jan 03 2019 12:08 PM
पाकिस्तान को कोई आर्थिक मदद नहीं देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे पाकिस्तान के साथ 'अच्छे संबंध' चाहते हैं, साथ ही वे पाकिस्तान के नए नेतृत्व से मुलाकात करने को लेकर उत्सुक है. ट्रंप ने इससे पहले बैठक में अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 अरब अमेरिकी डॉलर की वित्तीय सहायता को बंद कर दिया है. ट्रम्प ने कहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि ''पाकिस्तान दक्षिण एशियाई देश के दुश्मनों को पनाह देता है".

'दहेज प्रथा' को बंद करने के लिए पाकिस्तानियों ने चलाया अनोखा अभियान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि उनके प्रशासन ने तालिबान के साथ शांति वार्ता की पहल की है. उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि पाकिस्तान के नए नेतृत्व के साथ वे "बहुत ही जल्द" एक बैठक करेंगे. इससे पूर्व, राष्ट्रपति ट्रंप के नजदीकी माने जाने वाले दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने एक साक्षात्कार में कहा है कि यदि पाकिस्तान तालिबान को वार्ता की मेज तक लाने में अमेरिका की सहायता करता है, तो अमेरिका आतंकवाद और आईएस से निपटने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगा.

बांग्लादेश में कल शपथ लेंगे निर्वाचित सांसद, बीएनपी करेगी बहिष्कार

आपको बता दें कि ट्रंप ने पाकिस्तान पर अमेरिका का साथ न देने का आरोप लगाया था. ट्रंप ने कहा है कि हम पाकिस्तान के साथ अच्छा सम्बन्ध रखना चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान अपने मुल्क में दुश्मनों को पनाह देता हैं. वे दुश्मनों की देख-भाल करता हैं, ऐसे में हम उसकी सहायता नहीं कर सकते.''

खबरें और भी:-   

चुनाव से पहले 'खिचड़ी' बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी बीजेपी

अमेरिका : शटडाउन अब भी जारी, खत्म कराने के लिए डेमोक्रेट सांसद कराएंगे वोटिंग

पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को भेजा समन, कहा भारत की तरफ से गोलीबारी में मारी गई आसिया बीबी