गाजा लड़ाई पर UNGA बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क शहर के लिए रवाना हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्री

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी गाजा पट्टी में जारी हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के आपात सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क शहर के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार, जिन्होंने एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय दैनिक को बताया, इसमें लिखा है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी अंकारा के रास्ते अमेरिका की यात्रा करेंगे और न्यूयॉर्क के रास्ते में, उनके साथ तुर्की, सूडान और फिलिस्तीन के उनके समकक्ष भी होंगे।

वह सोमवार रात इस्लामाबाद से रवाना हुए थे। यूएनजीए का सत्र गुरुवार को होगा। सूत्रों ने बताया कि सत्र में भाग लेने के अलावा कुरैशी संयुक्त राष्ट्र में विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे। 2014 के बाद से घिरे हुए एन्क्लेव में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच चल रहे संघर्ष में अब तक 59 बच्चों और 10 इजरायलियों सहित 204 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। 

दो दिन पहले, कुरैशी ने सचिव ब्लिंकन को इजरायल और फिलिस्तीनी क्षेत्रों में पाकिस्तानी लोगों की गहरी चिंता और बिगड़ती मानवीय स्थिति पर पीड़ा से अवगत कराया और गंभीर स्थिति, शांति बहाल करने में मदद करने के लिए आवश्यक कदम सुनिश्चित करने में अमेरिकी भूमिका के महत्व को रेखांकित किया। और एक न्यायसंगत समाधान की सुविधा। उन्होंने भू-अर्थशास्त्र पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, परिवर्तित पाकिस्तान (नया पाकिस्तान) के महत्व पर प्रकाश डाला।

जो बिडेन एडमिन ने इजरायल को 735 मिलियन अमरीकी डालर की हथियारों की बिक्री को मंजूरी दी: रिपोर्ट्स

देशव्यापी हिंसा को रोकने में नाकाम रही इमरान सरकार, कट्टरपंथियों के आगे टेके घुटने

डिज्नी वर्ल्ड रिज़ॉर्ट का बड़ा फैसला, मास्क पहनना किया वैकल्पिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -